नोएडा में किसान आंदोलन का असर: किसान आंदोलन के कारण दिल्ली और नोएडा के बीच का यातायात प्रभावित

नोएडा में किसान आंदोलन का असर: किसान आंदोलन के कारण दिल्ली और नोएडा के बीच का यातायात प्रभावित
X

किसान आंदोलन का नोएडा में क्या है प्रभाव

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली और नोएडा के बीच का यातायात प्रभावित हो रहा है. दिल्ली के सभी बॉर्डरों को सील कर दिया गया है और बैरिकेडिंग और चेकिंग का काम जारी है. इससे नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस बात को देखते हुए एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें वैकल्पिक मार्गों की जानकारी दी गई है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से ट्रैफिक जाम से बचकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं.

दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का करें प्रयोग

अगर आप नोएडा से दिल्ली जाना चाहते हैं तो आपको इन रास्तों का प्रयोग करना होगा:

- चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर-14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से गंतव्य को जा सकेंगे.

- डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर-18 होकर एलिवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेंगे.

- कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 होकर गंतव्य की तरफ जा सकेंगे.

इन रास्तों पर आपको कम ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ेगा और आप जल्दी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे.

यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली जाने वाले यातायात का क्या होगा

यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इसका मतलब है कि इन रास्तों पर आपको भारी वाहनों का जाम नहीं देखने को मिलेगा. लेकिन इसका यह भी मतलब है कि अगर आप इन रास्तों से दिल्ली जाना चाहते हैं तो आपको अपना रूट बदलना होगा. आपको इन वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करना होगा:

- यमुना एक्सप्रेसवे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गंतव्य को जा सकेगा.

- पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से उतरकर सिरसा, परी चौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा.

इन मार्गों पर आपको थोड़ा लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा, लेकिन आप ट्रैफिक जाम से बचकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे.

Tags:
Next Story
Share it