बैंक एफडी के मुकाबले निवेशकों को 9 प्रतिशत से ज्यादा ब्याज, यहां पा सकते हैं शानदार मौका

बैंक एफडी (FD) स्कीम देशभर में बिना रिस्क निवेश करने का एक अच्छा विकल्प माना जाता है। निवेशक इसमें अपनी रकम को सुरक्षित रखते हुए फिक्स रिटर्न प्राप्त करते हैं

बैंक एफडी के मुकाबले निवेशकों को 9 प्रतिशत से ज्यादा ब्याज, यहां पा सकते हैं शानदार मौका
X

बैंक एफडी (FD) स्कीम देशभर में बिना रिस्क निवेश करने का एक अच्छा विकल्प माना जाता है। निवेशक इसमें अपनी रकम को सुरक्षित रखते हुए फिक्स रिटर्न प्राप्त करते हैं। हालांकि, कई बार बैंक एफडी के रेट्स खास नहीं होते हैं और निवेशकों को ज्यादा ब्याज का फायदा नहीं मिल पाता है। लेकिन अब ऐसे कुछ बैंक हैं जो निवेशकों को 9 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज दे रहे हैं, जिससे वे अधिक रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको उन दो बैंकों के बारे में बताएंगे जो निवेशकों को यह शानदार मौका प्रदान कर रहे हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी:

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी 1001 दिन की एफडी स्कीम के तहत निवेशकों को जबरदस्त ब्याज दर का ऑफर किया है। बैंक ने रेग्यूलर कस्टमर्स को 9 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन्स को 9.50 प्रतिशत सालाना ब्याज ऑफर किया है। यह एफडी निवेशकों को 4.5 से लेकर 9 प्रतिशत के ब्याज दर पर मिल रहा है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 1001 दिन की एफडी पर प्रदान कर रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी:

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक निवेशकों को 5 साल की एफडी पर 9.1 प्रतिशत की ब्याज दर का ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक ने 9.60 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान की है। रेग्यूलर कस्टमर्स को 4 से लेकर 9.1 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है। सीनियर सिटीजन्स को 4.5 से लेकर 9.6 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान की जा रही है।

FD में निवेश के फायदे:

एफडी निवेशकों को फिक्स रिटर्न प्राप्त होता है, जिससे उन्हें रिस्क से बचाने का मौका मिलता है।

निवेशकों को एफडी में पैसे डूबने का कोई खतरा नहीं होता है।

आरबीआई द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद बैंक एफडी पर निवेशकों को आकर्षक ब्याज दिया जा रहा है।

इन दो बैंकों के एफडी स्कीम ने निवेशकों को बेहतर रिटर्न का मौका प्रदान किया है, इसलिए यदि आप अपने पैसे को बिना रिस्क के ज्यादा ब्याज के साथ निवेश करना चाहते हैं तो ये दो बैंक आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it