केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आखिरी 8 दिनों की घड़ी, DA में बढ़ोतरी की खबर से उम्मीदें चमक रहीं

जुलाई से बढ़ने वाले महंगाई भत्ते का ऐलान 31 जुलाई को होने की संभावना है। इससे कर्मचारियों की मुस्कान का दौर आने वाला है

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आखिरी 8 दिनों की घड़ी, DA में बढ़ोतरी की खबर से उम्मीदें चमक रहीं
X

खुशखबरी का इंतजार

आने वाले महीने के लिए केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। इसके लिए अब बस 8 दिन बाकी हैं। जुलाई से बढ़ने वाले महंगाई भत्ते का ऐलान 31 जुलाई को होने की संभावना है। इससे कर्मचारियों की मुस्कान का दौर आने वाला है।

सरकारी ऐलान की प्रतीक्षा

AICPI इंडेक्स के इस माह के नंबर्स के जारी होने से मालूम पड़ेगा कि जून 2023 में महंगाई का ताजा हाल क्या है। इस इंडेक्स के आधार पर महंगाई भत्ते में इजाफा का फैसला होगा। अभी तक के नंबर्स से पता चल रहा है कि 4 फीसदी का इजाफा होने की संभावना है। सरकार को सितंबर या अक्टूबर तक ऐलान करने की संभावना है।

रिवाज में बढ़ोतरी का इंतजार

मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, लेकिन 1 जुलाई 2023 से इसका रिवाज होगा। यह रिवाज 1 जुलाई से ही लागू होगा लेकिन इसका आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। जून 2023 के AICPI इंडेक्स के नंबर्स के आधार पर केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला कर सकती है। ये बढ़ोतरी वे कर्मचारियों को लाभ पहुंचाएगी, जो 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी ले रहे हैं।

नई उम्मीदें और उत्साह

जून 2023 के AICPI इंडेक्स के नंबर्स का इंतजार अब सिर्फ 8 दिनों का है। जुलाई से दिसंबर के इंडेक्स के आधार पर केंद्र सरकार जनवरी से लागू होने वाले महंगाई भत्ते का ऐलान करेगी। ये सूचक है कि महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की संभावना है। केंद्रीय कर्मचारियों की आंखों में नई उम्मीदें और खुशियों की किरणें खिल रही हैं, और इससे उनके उत्साह का स्तर भी बढ़ रहा है

Tags:
Next Story
Share it