Latest news of UP : यूपी के ताजा समाचार: कैबिनेट विस्तार, फ्री राशन और अन्य खबरें

यूपी में आज के दिन कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं और फैसलों की खबरें हैं, जो आपको जाननी चाहिए। इनमें से कुछ हैं:

Latest news of UP
X

Latest news of UP

UP Top News Today

- योगी कैबिनेट का विस्तार: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज दोपहर राज्यपाल से मुलाकात की और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की। अटकलों के मुताबिक, योगी कैबिनेट में आज या कल विस्तार हो सकता है। इसमें सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर और रालोद के विधायकों को मंत्री पद की जगह मिल सकती है। इससे योगी सरकार को लोकसभा चुनाव में वोट बैंक का समर्थन मिलेगा।

- फ्री राशन की डेट बढ़ी: यूपी के कार्डधारकों को फरवरी माह का नि:शुल्क राशन लेने की तारीख बढ़ाकर दो मार्च तक कर दी गई है। इससे कार्डधारकों को राशन लेने में आसानी होगी। इसके साथ ही, राशन कार्डधारकों को अब कैरी बैग (झोला) भी दिया जाएगा, जिसकी क्षमता 10 किलो की होगी। इस बैग को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

- अन्य खबरें: यूपी में आज के दिन और भी कुछ खबरें हैं, जैसे कि:

- इंदुस घाटी सभ्यता के खजाने का अनवेषण: यूपी के सौंभग्यपुर में इंदुस घाटी सभ्यता के खजाने का अनवेषण जारी है। इसमें अब तक कई महत्वपूर्ण चीजें मिली हैं, जैसे कि चांदी के सिक्के, मोहर, मिट्टी के बर्तन, आभूषण और अन्य वस्तुएं। इनसे इस सभ्यता के बारे में नई जानकारी मिलेगी।

- बाराबंकी में बच्चों का बलात्कार: बाराबंकी में एक आश्रम में बच्चों का बलात्कार करने का मामला सामने आया है। आरोपी आश्रम के प्रबंधक हैं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बच्चों को धमकाकर उनसे अश्लील हरकतें करवाई थीं। बच्चों को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

- गोरखपुर में बाघ का आतंक: गोरखपुर के जंगलों में एक बाघ का आतंक फैला हुआ है। बाघ ने अब तक चार लोगों को मार डाला है और कई जानवरों को शिकार किया है। फारेस्ट डिपार्टमेंट ने बाघ को पकड़ने के लिए जाल और ट्रैप कैमरे लगाए हैं। बाघ को शांत करने के लिए ट्रांक्वाइलाइजर गन भी तैयार रखे हैं।

ये थे यूपी के ताजा समाचार, जो आपको जानने चाहिए। इन खबरों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इन लिंक्स पर क्लिक कर सकते हैं: यहां क्लिक करे

Tags:
Next Story
Share it