महिलाओं व किसानों के सशक्त होने से राष्ट्र बनेगा शक्तिशाली : मोदी

महिलाओं व किसानों के सशक्त होने से राष्ट्र बनेगा शक्तिशाली : मोदी
X

नई दिल्ली, : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' केवल सरकार की ही नहीं बल्कि देश की यात्रा बन गई है और जब गरीब, किसान, महिलाएं तथा युवा सशक्त होंगे तो राष्ट्र शक्तिशाली बनेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार छोटे किसानों को मुसीबतों से बाहर निकालने के लिए निरंतर काम कर रही है,

नई दिल्लीः वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभपात्रियों से बातचीत करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

मोदी ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों के साथ वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने कहा, 'कई बार जागरूकता की कमी से या दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। आज देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा हो रही है।

" प्रधानमंत्री ने कहा, 'पहले की सरकारों में देश में कृषि नीति का दायरा बहुत सीमित था और किसानों के सशक्तीकरण की चर्चा सिर्फ पैदावार और उसकी उपज की बिक्री के इर्द- गिर्द ही सीमित रही जबकि किसान को अपने दैनिक जीवन में भांति-भांति की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए हमारी सरकार ने किसान की हर मुश्किल को आसान करने के लिए चौतरफा प्रयास किए हैं।"

Tags:
Next Story
Share it