मोदी सरकार द्वारा लॉन्च होने जा रही नई योजना: शहर में सस्ते रेट पर घर खरीदने का मौका

मोदी सरकार सितंबर माह में एक नई योजना का आयोजन करने जा रही है, जिसके तहत सभी किराएदार आसानी से घर खरीद सकेंगे

मोदी सरकार द्वारा लॉन्च होने जा रही नई योजना: शहर में सस्ते रेट पर घर खरीदने का मौका
X

नई दिल्ली: किराए पर रहने वाले शहरी लोगों के लिए, केंद्र सरकार अब एक बड़ा तोहफा लेकर आ रही है। मोदी सरकार सितंबर माह में एक नई योजना का आयोजन करने जा रही है, जिसके तहत सभी किराएदार आसानी से घर खरीद सकेंगे और खाली प्लॉट में घर बना सकेंगे। शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस योजना के बारे में जानकारी दी है, और कहा है कि यह योजना जल्द ही लॉन्च की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री बोले - जल्द लांच होगी योजना

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि वे पहले इस योजना के सभी पहलुओं को समझने का प्रयास कर रहे हैं, और इसके बाद योजना की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह नई योजना लगभग तैयार है और उसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने किया था जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस योजना का स्पष्ट जिक्र किया था। उन्होंने 15 अगस्त को लाल किला से भाषण देते समय कहा था कि सरकार शहरों में रहने वाले लोगों को सस्ती दरों पर जल्द घर देने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत घर खरीदने वालों को ब्याज दरों में छूट दी जाएगी, और इससे लोगों को लाखों रुपये का फायदा होगा।

सस्ती ब्याज दरों पर होम लोन

यह नई योजना कुछ हद तक "क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना" या "प्रधानमंत्री आवास योजना" (शहरी) के समान हो सकती है। केंद्र सरकार क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना के तहत, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को होम लोन के ब्याज पर 2.67 लाख रुपये तक की छूट देती है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 1.12 करोड़ घर बनाए जाने हैं; जिनमें से 76.25 लाख घर बनकर तैयार हो चुके हैं।

Tags:
Next Story
Share it