अब इसे लोगों की हुई बल्ले बल्ले! सरकार देगी हर महीने 44,793 रुपए, जानिए कैसे उठाए लाभ

अब इसे लोगों की हुई बल्ले बल्ले! सरकार देगी हर महीने 44,793 रुपए, जानिए कैसे उठाए लाभ
X

Married Scheme: यदि आप विवाहित हैं, तो आपके लिए यह जानकर होश उड़ सकते हैं कि सरकार ने विशेष स्कीम शुरू की है, जिससे आपको बड़ी लाभ हो सकती है. इस स्कीम में, शादीशुदा लोगों को 45 हजार रुपए प्रतिमाह तक मिल सकते हैं, जो एक अच्छे निवेश का हिस्सा बन सकता है. इस स्कीम का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है और सरकार इसे बढ़ावा दे रही है.

यदि आप इस स्कीम के लिए पात्र हैं, तो आप बिना किसी देरी के इसमें शामिल हो सकते हैं. न्यू पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में निवेश करके आप हर महीने 44,793 रुपए तक कमा सकते हैं. इसलिए, इस स्कीम के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आवेदन करें और इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

मिलता है 10 प्रतिशत रिटर्न

दरअसल, यह स्कीम पत्नी को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ही सरकार ने शुरु की है. जिससे आपकी बुढ़ापे की टेंशन पूरी तरह खत्म हो जाएगी. क्योंकि जब आपकी उम्र 60 साल होती है ये स्कीम जब आपको पैसे देना शुरु करती है.

एनपीएस में निवेश करने पर आपको सालाना 10 प्रतिशत रिटर्न मिलता है. यानि जब निवेशक की उम्र 60 साल की हो जाती है तो उसके खाते में कुल 1.12 करोड़ रुपये जमा हो जाएंगे. जिसे निवेशक पेंशन के रूप में प्रतिमाह प्राप्त कर सकता है..

सिर्फ 1000 रुपए से खुल जाएगा खाता

आपको बता दें कि यदि आप एनपीएस स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है. बल्कि सिर्फ 1000 रुपए से आप खाता खुलवा सकते हैं. जैसे 60 वर्ष की उम्र में जब आपका खाता का समय पूरा हो जाएगा.

अगर आपकी पत्नी की उम्र 30 साल है और आप उनके एनपीएस अकाउंट में हर महीने पांच हजार रुपये का निवेश करते हैं तो उम्र 60 साल तक उनके अकाउंट में 1.12 करोड़ रुपये जमा हो जाएंगे. उनको इसमें से लगभग 45 लाख रुपये मिल जाएंगे. साथ ही इसके अलावा उनको हर महीने 45,000 रुपये के आसपास पेंशन मिलने लगेगी.

Tags:
Next Story
Share it