पानीपत- सफीदों - जींद मार्ग का होगा चौड़ीकरण, मंजूरी मिली, इन को मिलगा फायदा

सदन में प्रश्न काल के दौरान आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई ने सड़कों की समस्या उठाई।

पानीपत- सफीदों - जींद मार्ग का होगा चौड़ीकरण, मंजूरी मिली, इन को मिलगा फायदा
X

खेत खजाना चंडीगढ़ । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पानीपत सफीदों जीन्द सड़क का सुधार कार्य स्वीकृत हो चुका है, जिसमें पानीपत सफीदों भाग को चार मार्गीय का करना और सफीदों जीन्द भाग को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। शुक्रवार को विधानसभा में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उक्त कार्य के लिए सीआरआईएफ योजना के तहत 30 मार्च 2023 को 184.44 करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं। इसके अलावा, सफीदों से असन्ध सड़क के चार मार्गीय करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन नहीं है।

उन्होंने आगे बताया कि जीन्द सफीदों पानीपत सड़क के निर्माण कार्य के लिए निविदा वन विभाग की मंजूरी के बाद आमंत्रित की जाएगी, ऐसे में वर्तमान में कोई समय सीमा नहीं दी जा सकती। एक अन्य सदस्य के सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि रोहतक जिले के गांव बहलम्बा से होते हुए बेरी महम सड़क 10 नवंबर 2023 तक पूरा होने की सम्भावना है। इसी प्रकार, गांव बहु अकबरपुर से गांव निंदाना तक सड़क को सुधरने का काम 30 मई 2024 तक पूरा होने की सम्भावना है।

होडल में बनाए जाएंगे चार रेलवे ओवरब्रिज

प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया होडल में चार रेलवे ओवरब्रिज बनाए जाएंगे। होडल रोड पर गोरौटा रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनेगा। उन्होंने बताया कि रेलवे से मंजूरी मिलते ही आगामी कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। बुलवाना से चमेलीवन सड़क पर आरओबी / आरयूबी पर जगह उपलब्ध नहीं है, फिर भी वैकल्पिक व्यवस्था तलाशी जा रही है। बनचारी से डाकोरा और मितरोल से दीघोट सड़क पर भी आरओबी बनेगा । दिल्ली-मथुरा रोड से मरोली गांव जाने वाली सड़क पर जल्द ही आरओबी बनेगा, इसके लिए रेलवे ने मंजूरी दे दी है।

दुष्यंत ने नहीं दिया भव्य के सवाल का जवाब

सदन में प्रश्न काल के दौरान आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई ने सड़कों की समस्या उठाई। उन्होंने कहा कि आदमपुर हल्के में तीन सड़के खराब हैं। इन सड़कों का काम जल्द शुरू होना चाहिए। इस पर डिप्टी सीएम ने जवाब नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि खराब सड़कों पर जल्द काम शुरू होगा हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही जारी है। विधानसभा में प्रश्न काल के समाप्ति की घोषणा की गई है।

Tags:
Next Story
Share it