PM Kisan 15वीं किस्त: ये 3 काम करवाना है जरूरी ताकि पैसा न अटके

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, और इसके लिए किसानों को निम्नलिखित तीन काम करवाने जरूरी हैं

PM Kisan 15वीं किस्त: ये 3 काम करवाना है जरूरी ताकि पैसा न अटके
X

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के माध्यम से सभी छोटे और सीमांत किसानों को प्रति वर्ष तीन समान किस्तों में 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। किसानों के खाते में पीएम-किसान (PM Kisan) की 14वीं किस्त 27 जुलाई को भेजी जा चुकी है, और अब किसानों का इंतजार 15वीं किस्त का है।

15वीं किस्त के लिए आवेदन शुरू

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, और इसके लिए किसानों को निम्नलिखित तीन काम करवाने जरूरी हैं:

अपने जमीनी दस्तावेज अपलोड करें: किसानों को अपनी जमीन के संबंधित दस्तावेजों को अपलोड करना होगा, ताकि उनकी पहचान सत्यापित की जा सके।

अपने आधार को एक्टिव बैंक खाते से लिंक करें: किसानों को अपने आधार को उनके एक्टिव बैंक खाते से लिंक करना होगा, ताकि किस्त प्राप्त करने में कोई समस्या न आए।

अपी e-KYC को पूरा करें: किसानों को अपनी e-KYC प्रक्रिया को पूरा करना होगा, जिससे उनकी पहचान सत्यापित हो सके और किस्त प्राप्ति में कोई देरी न हो।

पीएम किसान सम्मान निधि - किसानों की सहायता की एक महत्वपूर्ण योजना

पीएम किसान सम्मान निधि से किसानों की किस्मत बदल रही है। इस योजना के तहत 2.50 लाख करोड़ रुपए से अधिक राशि किसानों के खातों में बिना बिचौलिए के जमा करवाए जा चुके हैं, जो किसानों के आर्थिक सुरक्षा को बढ़ावा देता है। इसलिए, किसान अब इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपर्युक्त तीन काम करवाने के बारे में जरूर सोचें और इस योजना से जुड़े रहें।

Tags:
Next Story
Share it