राहतभरी खबर: हरियाणा के इस जिले की होगी 22 अवैध कॉलोनियाँ वैध

राहतभरी खबर: हरियाणा के इस जिले की होगी 22 अवैध कॉलोनियाँ वैध
X

राहतभरी खबर: हरियाणा के इस जिले की होगी 22 अवैध कॉलोनियाँ वैध

खेत खजाना : गुरुग्राम में एक राहतभरी खबर है कि अब 22 अवैध कॉलोनियों को वैध कर दिया जाएगा। यह निर्णय डीसी निशांत यादव के अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है। इन कॉलोनियों को अब गुरुग्राम जिले की नियमों के अनुसार मान्यता प्राप्त होगी। यह निर्णय हरियाणा सरकार को भेजा जाएगा।

गुरुग्राम में अवैध रूप से विकसित हुई 22 कॉलोनियों को वैध करने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय गुरुग्राम जिले के डीसी निशांत यादव की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया है। ये कॉलोनियां अवैध रूप से पनपी थीं लेकिन अब उन्हें मान्यता प्राप्त करने की मंजूरी दी गई है। यह निर्णय हरियाणा सरकार को भेजा जाएगा और उसकी मंजूरी के बाद ये कॉलोनियां आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त करेंगी।

पिछले साल गुरुग्राम के टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट ने अवैध रूप से विकसित हुई 102 कॉलोनियों का सर्वेक्षण किया था। इनमें से 48 कॉलोनियों के निवासी ने कॉलोनियों को मान्यता प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था। इस बैठक में डीसी निशांत यादव ने 28 कॉलोनियों के आवेदनों की समीक्षा की और 22 कॉलोनियों को वैध करने का निर्णय लिया है। शेष 6 कॉलोनियों की जांच फिर से होगी।

Tags:
Next Story
Share it