Schools Closed: सर्दी की वजह से इस राज्य में बढ़ी छुट्टियां Holidays increased in this state due to winter

नर्सरी से तीसरी कक्षा तक की छुट्टियाँ 18 जनवरी तक बढ़ाई गई है, आगे की कक्षाओं के बारे में फ़ैसला जिला उपायुक्त लेंगे इधर चंड़ीगढ़ में 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे. इससे पहले भीषण ठंड के कारण 13 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए थे.

Schools Closed: सर्दी की वजह से इस राज्य में बढ़ी छुट्टियां Holidays increased in this state due to winter
X

चंडीगढ़ स्कूल शिक्षा के निदेशक एचपीएस बराड़ द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि मौजूदा खराब मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और बच्चों को इतनी ज्यादा ठंड के मौसम के संपर्क में आने से बचाने के लिए चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों में 20 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक की कक्षाओं के लिए फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगी. स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं.

इन छात्रों के लिए बदला स्कूल रिपोर्टिंग टाइम

आदेश में आगे कहा गया है कि 9वीं कक्षा और उससे ऊपर के छात्रों के लिए, स्कूल सुबह 9.30 बजे से पहले नहीं खुलेंगे और शाम 4 बजे से पहले बंद होंगे. आदेश में आगे कहा गया, “स्कूलों को इन कक्षाओं के लिए समय निर्धारित करते समय विशेष रूप से सुबह और देर शाम की ठंड और बच्चों को स्कूल आने-जाने में लगने वाले समय को ध्यान में रखना चाहिए. साथ ही यह भी कहा गया कि स्कूल अपने कर्मचारियों के लिए समय को तदनुसार नियंत्रित कर सकते हैं.

पंजाब के स्कूलों के लिए –

5वीं तक की सभी कक्षाओं के लिए 20.01.2024 तक अवकाश।

6th से 12th की कक्षा 10 बजे से 3 बजे तक होगी।

पंजाब सरकार ने किया छुट्टियों का ऐलान

20 जनवरी तक पांचवी क्लास तक छुट्टियां

6th से 12th तक स्कूल 10 से 3 बजे तक शुरू होगा

Tags:
Next Story
Share it