एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती 2023: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में 1800 से ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती 2023: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में 1800 से ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन
X

सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है! कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर (SI) भर्ती 2023 के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1876 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 109 पद दिल्ली पुलिस-पुरुष, 53 पद दिल्ली पुलिस-महिला, और 1714 पद सीएपीएफ में एसआई (जीडी) हैं।

आवेदन प्रक्रिया:

एसएससी दिल्ली और सीएपीएफ में एसआई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से 15 अगस्त 2023 तक चलेगी। एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो 16 से 17 अगस्त, 2023 तक खुलेगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर 2023 के लिए निर्धारित है और विस्तृत कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।

आवेदन के लिए पात्रता:

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष होनी चाहिए। जो उम्मीदवार स्नातक डिग्री या समकक्ष परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उनके पास कट ऑफ तिथि (15 अगस्त) या उससे पहले डिग्री होनी चाहिए। उम्र के लिए, आवेदकों की आयु 1 अगस्त को 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है। विस्तृत शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

आवेदन शुल्क:

एसएससी दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

इस भर्ती अभियान में उम्मीदवारों को बेहतरीन अवसर मिल रहे हैं, इसलिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस अवसर का उपयोग करें और आवेदन करें। अपने विस्तृत शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के साथ आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन करें। ध्यान देने वाले उम्मीदवारों को आगामी परीक्षा के लिए सफलता की शुभकामनाएं!

स्रोत: ssc.nic.in

Tags:
Next Story
Share it