यूपी वालों को लगेगा झटका! अब इन लोगों का कटेगा कनेक्शन, जानें क्या है योगी सरकार के नियम

यूपी वालों को लगेगा झटका! अब इन लोगों का कटेगा कनेक्शन, जानें क्या है योगी सरकार के नियम
X

यूपी वालों को लगेगा झटका! अब इन लोगों का कटेगा कनेक्शन, जानें क्या है योगी सरकार के नियम

खेत खजाना : यदि आप यूपी के बिजली उपभोक्ता हैं, तो आपको अपने बिजली बिल का ध्यान रखना होगा। राज्य सरकार ने बिजली बकाया वालों और चोरों को रोकने के लिए नए नियम बनाए हैं। इन नियमों के तहत, अगर आपका बिजली बिल पांच हजार रुपये से ज्यादा बकाया हो जाता है, तो आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके अलावा, आपको बिजली चोरी करने पर भी कड़ी सजा हो सकती है। इस लेख में हम आपको इन नए नियमों के बारे में विस्तार से बताएंगे।

बिजली बिल नहीं भरने पर होगा कनेक्शन काटना

बिजली विभाग ने बिजली बकाया वालों को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्हें अपना बिल जल्दी से जल्दी भरने का आदेश दिया गया है।

अगर उपभोक्ता नोटिस की अवधि के भीतर अपना बिल नहीं भरता है, तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा।

बिजली विभाग ने बताया है कि अब पांच हजार रुपये से ज्यादा बकाया होने पर भी कनेक्शन काट दिया जाएगा।

बिजली विभाग ने बकाएदारों से बकाया बिल वसूलने के लिए अभियान भी शुरू किया है। इसके तहत, विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर बिल वसूल रहे हैं।

बिजली विभाग ने बताया है कि पिछले महीने गुरुवार को पूरे शहर में 82 कनेक्शन काटे गए, जिन पर 28.92 लाख रुपये का बकाया था। इसके अलावा, 13.23 लाख रुपये की राजस्व वसूली गई।

बिजली चोरी करने पर होगी कड़ी सजा

बिजली विभाग ने बिजली चोरी करने वालों को भी चेतावनी दी है, कि अगर उनका पकड़ा जाता है, तो उन्हें कड़ी सजा हो सकती है।

बिजली विभाग ने बताया है कि बिजली चोरी करने पर उपभोक्ता को बिजली एक्ट 2003 के तहत दो लाख रुपये तक का जुर्माना और तीन साल तक की जेल हो सकती है।

बिजली विभाग ने बताया है कि वे बिजली चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें बना रहे हैं। इन टीमों में विभाग के अधिकारी, पुलिस और जांच एजेंसी के कर्मचारी शामिल होंगे।

बिजली विभाग ने बताया है कि वे बिजली चोरी करने वालों को नकाबपोश बनाने के लिए विशेष तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। वे बिजली चोरी करने वालों के घरों और दुकानों में छुपे कैमरे लगा रहे हैं। इसके अलावा, वे बिजली चोरी करने वालों के मोबाइल नंबर और बैंक खाते की जांच भी कर रहे हैं।

Tags:
Next Story
Share it