UP Free Rasion : शाहजहांपुर में 12 से 23 सितंबर के बीच मुफ्त राशन वितरण, जानिए सबकुछ

सरकारी राशन की दुकानों में 12 से 23 सितंबर के बीच एक खास योजना के तहत पात्र गृहस्थियों और अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन प्रदान किया जा रहा है।

UP Free Rasion : शाहजहांपुर में 12 से 23 सितंबर के बीच मुफ्त राशन वितरण, जानिए सबकुछ
X

UP Free Rasion : शाहजहांपुर में 12 से 23 सितंबर के बीच मुफ्त राशन वितरण, जानिए सबकुछ

शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश: सरकारी राशन की दुकानों में 12 से 23 सितंबर के बीच एक खास योजना के तहत पात्र गृहस्थियों और अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन प्रदान किया जा रहा है। यह योजना जनता के लिए एक स्वागत की बात है, और हम आपको इसके महत्वपूर्ण तथ्यों के साथ जानकारी देंगे।

मुफ्त राशन वितरण की तारीखें

इस विशेष योजना के अंतर्गत, मुफ्त राशन का वितरण 12 से 23 सितंबर तक होगा। इसका मकसद गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुंचाना है, खासकर जब आपदा के समय मदद की आवश्यकता होती है।

योजना के पात्र

इस योजना का लाभ पाने के लिए आपको निम्नलिखित शर्तों को पूरा करना होगा:

अंत्योदय कार्ड धारक: आपके पास अंत्योदय कार्ड होना चाहिए।

पात्र घरेलू कार्डधारक: आपका परिवार घरेलू कार्डधारक होना चाहिए।

कुल राशन कार्ड धारक 5,72000: आपका नाम उन 5,72,000 कार्डधारकों में से एक होना चाहिए।

ध्यान दें कि यह योजना सरकार द्वारा निःशुल्क रूप से प्रदान की जा रही है, और यदि कोई कोटेदार रुपये मांगता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

राशन की मात्रा

अंत्योदय कार्ड धारकों को इस योजना के तहत तीन महीने की चीनी भी मिलेगी। यह चीनी माह ब्याज पर उपलब्ध होगी और इससे आपके परिवार को आर्थिक रूप से बचत होगी।

इसके अलावा, अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलो गेहूं, 21 किलो चावल (कुल 35 किलो राशन) मुफ्त मिलेगा। पात्र घरेलू कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम (दो किलोग्राम गेहूं, तीन किलोग्राम चावल) निःशुल्क वितरित किया जाएगा।

Tags:
Next Story
Share it