UP News : योगी सरकार ने होली पर महिलाओं को दिया तोहफा, फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा

योगी सरकार उत्तर प्रदेश की महिलाओं को होली पर बड़ा गिफ्ट देने की तैयारी में है। उज्जवल योजना द्वारा महिलाओं को जो एलपीजी सिलेंडर फ्री देने का एलान किया है |

UP News : योगी सरकार ने होली पर महिलाओं को दिया तोहफा, फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा
X

खेत खजाना, उत्तर प्रदेश न्यूज़ : योगी सरकार उत्तर प्रदेश की महिलाओं को होली पर बड़ा गिफ्ट देने की तैयारी में है। उज्जवल योजना द्वारा महिलाओं को जो एलपीजी सिलेंडर फ्री देने का एलान किया है | उसके लिए सरकार महिलाओं को खाते में रुपये भेजने के काम पर लग चुकी है। इस प्रकार होली पर महिलाएं को दूसरा सिलेंडर फ्री देकर उनको तोहफा दिया जा रहा है। वही दूसरी और पीएम मोदी ने महिला दिवस पर गैस के दामों में 100 रुपये की कटौती कर राहत दी। और अब यूपी की महिलाओं को भी होली पर फ्री सिलेंडर की बड़ी सौगात दी जा रही है।

योगी सरकार के इस फैसले से उत्तर प्रदेश की गरीब जनता को बड़ी राहत मिलने जा रही है।सरकार की इस योजना से उत्तर प्रदेश में 1.75 करोड़ लोगों को इस योजना का सीधा लाभ मिलेगा। योगी सरकार ने महंगाई की मार को देखते हुए इस योजना को गरीब लोगो तक पहुँचाने का काम किया।

उत्तर प्रदेश के बजट में योगी सरकार ने वर्ष 2023-2024 में इस लक्ष्य के लिए 2312 करोड़ रुपये प्रावधान किया। इससे पहले योगी सरकार ने दिवाली पर भी गरीब लोगों को फ्री गैस देने का काम किया। इस योजना को सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 10 नवंबर 2023 का शुभारंभ करते हुए गैस की महंगाई की मार की चपेट में आए लोगो के कहते में सब्सिडी की राशि ट्रांसफर की थी। और अब होली पर फ्री सिलेंडर का ऐलान कर लोगों की खुशियों को दोगुना कर दिया।

Tags:
Next Story
Share it