योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 6 महीने में 15 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

अगर आप उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत खुशी का पैगाम लेकर आई है। योगी सरकार ने अगले 6 महीने में प्रदेश के 15 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

Yogi government
X

Yogi government'

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 6 महीने में 15 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

इसके लिए विभिन्न आयोगों ने शासन को अपनी योजना भेज दी है। इसमें लेखपाल, अभियंता, सहायक और फार्मासिस्ट जैसे कई पदों पर भर्ती होंगी।

योगी सरकार ने जून 2024 तक विभिन्न आयोगों द्वारा रिक्त पदों को भरने के लिए निर्देश दिए थे। इसके लिए आयोगों से विस्तृत कार्ययोजना मांगी गई थी। आयोगों ने शासन को इसकी पूरी जानकारी दी है। शासन को मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) सबसे अधिक 5447 पदों पर भर्ती करेगा। इसमें 4700 राजस्व लेखपाल के पद शामिल हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) 598 और विद्युत सेवा आयोग (UPPCL) 1136 पदों पर भर्ती करेगा।

इनके अलावा, प्रदेश के विभिन्न आयोगों द्वारा 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाओं को भी जल्द पूरा किया जाएगा। जिन पदों के लिए परीक्षाएं हो चुकी हैं, उनके परिणाम जारी किए जाएंगे और जिनके परिणाम जारी हो चुके हैं, उनका चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस तरह जून तक भर्ती प्रक्रिया को खत्म कर दिया जाएगा।

योगी सरकार ने अप्रैल 2017 से अब तक 362850, अप्रैल 2022 से अक्तूबर 2023 तक 38103 और संविदा-आउटसोर्सिंग से 191644 युवाओं को नौकरी दी है। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़े हैं और युवाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिली है।

यदि आप भी योगी सरकार की इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको आयोगों की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए आपको अपनी योग्यता, आयु, श्रेणी और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी देनी होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि, परीक्षा तिथि, शुल्क और अन्य विवरणों के लिए आप विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें।

योगी सरकार की इन भर्तियों का लाभ उठाने के लिए आपको अपनी तैयारी भी अच्छी करनी होगी। आपको अपने पद के अनुसार संबंधित विषयों की जानकारी होनी चाहिए। आपको अपने लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। आपको अपनी आत्मविश्वास और उत्साह को बनाए रखना होगा।



Tags:
Next Story
Share it