सरसों MSP 2023, सरसों, चना, सूरजमुखी सरकारी खरीद की घोषणा

सरसों MSP 2023, सरसों, चना, सूरजमुखी सरकारी खरीद की घोषणा
X

फसल, सरसों MSP 2023, व चना, सूरजमुखी की सरकारी खरीद की घोषणा कर दी गई है,जल्द ही सरकार MSP पर सभी फसलों की खरीद शुरू कर देगी सरकार ने 2023-24 की सभी फसलों की एमएसपी भी जारी की है,और साथ ही फसलों की मात्रा को भी निर्धारित किया है.

सरसों MSP 2023

हरियाणा सरकार ने सरसों के साथ-साथ चना और सूरजमुखी की फसलों की खरीदारी के लिए समर्थन मूल्य जारी किया है. और साथ ही खरीद दिनांक व मात्रा को निर्धारित कर दिया है, सरकार के द्वारा सरसों की खरीद 20 मार्च से 1 मई तक की जाएगी, चना की खरीद 1 अप्रैल से 10 मई तक, और सूरजमुखी सीड की खरीद 1 मई से 30 जून तक की जाएगी, जिन किसान भाइयों ने अपना ऑनलाइन फसल करवाया हुआ है, वह अपनी फसल को इस अवधि के दौरान समर्थन मूल्य पर बेच सकते हैं.

  • सरसों MSP – 5450₹ प्रति क्विंटल
  • चना MSP- 5335₹ प्रति क्विंटल
  • सूरजमुखी MSP- 6400₹ प्रति क्विंटल

सरकारी खरीद की मंजूरी

हरियाणा कृषि विभाग ने फसल खरीद की मात्रा को निर्धारित करते हुए अपनी सूची जारी कर दी है, कृषि विभाग के अनुसार इस वर्ष केंद्र से 3. 47 टन सरसों की खरीद की मंजूरी, चना की खरीद 10175 टन की मंजूरी दी गई है, साथ ही जल्द ही सूरजमुखी सीडी की खरीद की मात्रा केंद्र द्वारा जल्द सूचित कर दी जाएगी.

सोशल मीडिया के द्वारा हमारे साथ जोड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

What’s Up Group Mandi Bhav में यहाँ जुड़े  Join Know

नोट:- आज हमने जाना सरसों चना, सूरजमुखी, की MSP यानी सरकारी समर्थन मूल्य क्या रहेगा किसी भी प्रकार की तेजी मंदी रिपोर्ट की जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे हमारे द्वारा दी गई जानकारी का माध्यम सोशल मीडिया और व्यापारियों से लेकर आए हैं. किसान और व्यापारी अपना व्यापर विवेक से करें, किसी भी प्रकार की लाभ या हानि पर हमारी कोई जिम्मेवारी नहीं होगी।

People also ask

Tags:
Next Story
Share it