PM Kissan Yojna 14वी किस्त सूची जारी: PM kissan 14th किस्त, यहां करें चैक

PM Kissan Yojna 14वी किस्त सूची जारी: PM kissan 14th किस्त, यहां करें चैक
X

पीएम किसान योजना 14वी किस्त सूची जारी: ( PM kissan 14th kisat) सभी किसान साथियों को 13वी किस्त मिलने के बाद अब पीएम किसान योजना की 14वी किस्त कब आएगी, 14वी किस्त के पैसे किसानों के खाते में कब डाले जाएंगे। पीएम किसान योजना की 14वी किस्त (Pm kissan yojna 14th kisat) की सूची जारी कर दी गई है। जिन किसान साथियों ने हाल ही में अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है उन सभी किसानों के खातों में किस्त डाल दी जाएगी।

किसानों के खाते में 13वी किस्त के पैसे डाल दिए गए हैं, मीडिया पर मिली जानकारी के मुताबिक 14वी किस्त की सूची जारी कर दी है। PM Kissan Yojna 14th Kissat पात्र सभी लाभार्थी किसानों की सूची जारी हो चुकी है।

eKYC जल्द करवाए पूरी:

अगर आप भी पीएम किसान योजना की 14वी किस्त का प्राप्त करने के लिए ekyc पूरी करवाना जरुरी है। आपने ekyc पूरी नहीं करवाई है तो जल्दी से ekyc करवा ले। ekyc करवाना बोहत हि आसान है। यह प्रक्रिया जल्दी से पूरी करे।

13वी किस्त फरवरी में हुई जारी:

किसान साथियों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी महीने में पत्र सभी लाभार्थी किसानों के खाते में 13वी किस्त जारी हो गई थी। फरवरी 27, 2023 को पीएम किसान योजना की 13वी किस्त जारी हो चुकी थी।

पीएम किसान योजना 14वी किस्त कब आएगी :

पीएम किसान योजना के अंतर्गत लाभार्थी सभी किसानों के खातों में पीएम किसान योजना के तहत (PM kissan yojna) ₹6000 की वार्षिक किस्त डाली जाती है। इसकी प्रक्रिया 2000- 2000 साल में तीन बार किसानों के खाते में डाले जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक मई से जुलाई महीने में पीएम किसान योजना की 14वी किस्त जारी हो जाएगी।

जल्द करें अपना स्टेटस चेक :

किसान साथियों पीएम किसान योजना 14वी किस्त (PM Kissan Yojna 14th Kisat) के लिए सभी किसान अपना स्टेटस चेक करें। स्टेटस चेक करना बहुत ही आसान है नीचे दिए गए प्रक्रिया से अपना स्टेटस चेक आप कर सकते हैं पूरी जानकारी पढ़ें।

  • आप अधिकारिक वेबसाइट पीएम किसान योजना की खोलें।

  • अब आपके सामने होम पेज खुलेगा इसमें कॉर्नर पर आपको लाभार्थी की सूची वाला कोलम मिलेगा।

  • अब आप यहां पर क्लिक करें स्थिति के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

  • नई पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन सर्च पर करके अपना फोन नंबर डालना होगा और कैप्चर को पूरा करें।

  • अब आप गेट डाटा करके अपनी स्थिति जान सकते हैं इस प्रकार से आप PM Kissan Yojna 14th Kisat की स्थिति जान सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it