सरसों Mustard की खरीद पुनः शुरू, हैफेड गेट पास कटवा चुके किसानों की ही खरीदेगा फसल

सरसों Mustard की खरीद पुनः शुरू, हैफेड गेट पास कटवा चुके किसानों की ही खरीदेगा फसल
X

कुछ राहत अब कोई नया गेट पास नहीं लिया जाएगा

■ फतेहाबाद से 687 मीट्रिक टन सरसों Mustard  की खरीद की जाएगी

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार से अनाज मण्डियों में सरसों Mustard की खरीद पुनः शुरू कर दी है। शुक्रवार को मण्डियों में हैफेड ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद की। हालांकि हैफेड यह सरसों उन किसानों की जिन किसानों के ई-खरीद पोर्टल पर गेट पास कट चुके हैं या उनकी फसल मण्डियों में आ चुकी है। कोई भी नया गेट पास नहीं लिया जाएगा। एक अनुमान के अनुसार फतेहाबाद से 687 मीट्रिक टन सरसों की खरीद की जाएगी।

जानें 6 मई आज का सरसों का भाव

ई-खरीद पोर्टल और मंडियों में भौतिक रूप से पड़े सरसों की फसल का निरीक्षण शुक्रवार को उपायुक्त मनदीप कौर द्वारा गठित टीम द्वारा किया गया है। इस कमेटी में शामिल खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि और संबंधित मार्केट कमेटी सचिव यह सुनिश्चित करेंगे कि मंडी में कितनी सरसों की फसल है। उन्होंने बताया कि कमेटी के रिपोर्ट के बाद भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार सरसों फसल की व्यवसायिक रूप से एमएसपी पर खरीद की जाएगी। यह खरीद हैफेड द्वारा होगी। उपायुक्त मनदीप कौर ने जिला की तीन मंडियों में पहले गेट पास कट कर आ चुकी सरसों एएसएमसी इश्वर सिंह, फसल की फिजिकल वैरिफिकेशन के लिए कमेटियों का गठन किया है।

जानें 6 मई आज का सरसों का भाव

फिजिकल वेरिफिकेशन को कमेटियों का गठन

ये कमेटी संबंधित मंडी में सरसों फसल की निरीक्षण करके अपनी रिपोर्ट देगी। फतेहाबाद एसडीएम को नोडल ऑफिसर लगाया गया है। नायब तहसीलदार फतेहाबाद को एसडीएम फतेहाबाद को रिपोर्ट करने बारे कहा गया है। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद मंडी के लिए नायब तहसीलदार फतेहाबाद, एसएमसी विकास सेतिया, एचडब्ल्यूसी मैनेजर संदीप कडू, फूड इंस्पेक्टर घणसी राम, हेफेड एजीएम सुरेंद्र सिहाग, मट्टमंडी के लिए नायब तहसीलदार मह एएसएमसी महाबीर सिंह एचडब्ल्यूसी मैनेजर राकेश डूडी, फूड सब इंस्पेक्टर विरेंद्र, हैफेड मैनेजर सुभाष चंद्र तथा मूना मंडी के लिए नायब तहसीलदार फतेहाबाद, एचडब्ल्यूसी मैनेजर महाबीर सिंह व अन्य की ड्यूटी लगाई है।

जानें 6 मई आज का सरसों का भाव

Tags:
Next Story
Share it