Mahindra OJA Tractors: महिंद्रा ओजेए ट्रैक्टर रेंज, 5.64 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत

महिंद्रा के OJA ट्रैक्टर में शोर और कंपन का लेवल बहुत कम है, साथ ही ये आसान सर्विसिंग और बेहतर सुरक्षा के साथ आते हैं. इन्हें रात में ड्राइव करना भी काफी आसान है.

Mahindra OJA Tractors: महिंद्रा ओजेए ट्रैक्टर रेंज, 5.64 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत
X

Mahindra OJA Tractors Launch: महिंद्रा ट्रैक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में आयोजित एक स्पेशल इवेंट फ्यूचरस्केप में अपनी नई ट्रैक्टर सीरीज का खुलासा किया है. इसका नाम महिंद्रा ओजेए है, यह नाम संस्कृत शब्द "ओजेए" से लिया गया है, जो "ऊर्जा के पावरहाउस" का प्रतीक है. भारत और जापान सहित कई देशों के इंजीनियरों के सहयोग और प्रयासों के फलस्वरूप यह नई महिंद्रा ओजेए ट्रैक्टर रेंज पूरी दुनिया के लिए भारत में तैयार की गई है. हल्के, चार-पहिया-ड्राइव (4WD) ट्रैक्टरों के लिए नए कांसेप्ट को फाइनल प्रोडक्ट का रूप देने के लिए लगभग 1200 करोड़ रुपये का निवेश महिंद्रा ने किया था.

तीन वेरिएंट्स में है उपलब्ध

केप टाउन में हुए इस कार्यक्रम में ओजेए ट्रैक्टरों को सब कॉम्पैक्ट, कॉम्पैक्ट और स्मॉल यूटिलिटी जैसे तीन अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है. भारतीय कृषि के लिए, महिंद्रा ने OJA रेंज के भीतर 7 नए मॉडल पेश किए हैं, जिनमें 20bhp से 40bhp तक का पावर आउटपुट मिलता है. OJA 2127 और OJA 3140 की एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 5.64 लाख रुपये और 7.35 लाख रुपये रखी गई है.

कई देशों में होगी बिक्री

भारत के बाद कंपनी इसे उत्तरी अमेरिका, यूरोप और दक्षिण अफ्रीका जैसे ग्लोबल मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है. आसियान क्देशों में भी इन ट्रैक्टरों की बिक्री की जाएगी, जिसमें 2024 में थाईलैंड में इसे सबसे पहले लाया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी अपने नेटवर्क पार्टनर्स की भी संख्या बढ़ाने पर काम कर रही है. इन OJA ट्रैक्टरों का उत्पादन कंपनी अपने आधुनिक फैक्ट्री जहीराबाद, तेलंगाना से करती है.

महिंद्रा OJA ट्रैक्टर की खूबियां

ये ट्रैक्टर अपने आकार की तुलना में अधिक प्रभावशाली तरीके से काम करते हैं, जिससे कृषि कार्यों में इनकी प्रभावशीलता अधिक है. साथ ही स्टैंडर्ड तौर पर 4WD क्षमताओं के कारण इन्हें विभिन्न इलाकों में बहुत आराम से चलाया जा सकता है.

नए एडवांस इंजन तकनीक से लैस, ये ट्रैक्टर कठिन कार्यों को करते हुए भी फ्यूल की कम खपत करते हैं. इसके अतिरिक्त, स्मार्ट कंट्रोल के जरिए इन्हें चलाना भी काफी आसान है. ये ट्रैक्टर एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील और बेहतर कंट्रोल के लिए यूजर के आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है. साथ ही इसे अधिक मेंटेनेंस की भी जरूरत नहीं होती है.

महिंद्रा के OJA ट्रैक्टर में शोर और कंपन का लेवल बहुत कम है, साथ ही ये आसान सर्विसिंग और बेहतर सुरक्षा के साथ आते हैं. इन्हें रात में ड्राइव करना भी काफी आसान है. साथ ही इसमें किसानों के लिए अतिरिक्त उपकरणों के लिए अटैचमेंट की भी सुविधा है.

Tags:
Next Story
Share it