अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियाँ महत्वपूर्ण हैं,राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का आयोजन किया है.

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में चर्चा करते हुए, इस लेख में हम आपको इस सामाजिक और धार्मिक घटना की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियाँ महत्वपूर्ण हैं,राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आयोजन किया है.
X

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह: रामलला का अस्थाई मंदिर शुक्रवार से बंद, देशवासियों को मिलेगा दर्शन का मौका.

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते रामलला का अस्थाई मंदिर शुक्रवार से सात बजे से बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही, आम श्रद्धालु 23 जनवरी को सुबह 7 बजे से ही दर्शन-पूजन कर सकेंगे। इस योजना का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, जिसमें देशभर से लाखों श्रद्धालु शामिल होंगे।

अयोध्या में हाई अलर्ट:

इस बड़े समारोह के तैयारी में हाजिरी देने के लिए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री का भावुक भाषण:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान अपने भावुक भाषण में कहा, "हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो। ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है।"

PM आवास योजना में मोदी की भावुकता:

प्रधानमंत्री मोदी ने आवास योजना के कार्यक्रम में भावुक होकर कहा, "काश बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मुझे भी मिला होता।" उन्होंने इस योजना की महत्वपूर्णता पर बात की और गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को साझा किया।

पीएम मोदी का सोलापुर में भाषण:

प्रधानमंत्री मोदी ने सोलापुर में हजारों गरीबों के लिए हुए एक आवास समारोह में भाषण देते हुए कहा, "आज देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है, और मैं जाकर देखकर आया कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता।"

मोदी का राजनीतिक दृष्टिकोण:

प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दृष्टिकोण से भी बात की और रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भारत भर में 140 रैलियां आयोजित करने की तैयारी की हैं, जिसमें 51% का टारगेट सेट किया गया है।

मोदी की भाषा से अमेरिकी सिंगर की प्रशंसा:

मोदी जीतें चुनाव की इच्छा रखने वाले अमेरिकी नागरिकों की एक सिंगर ने उनकी तारीफ की है। इससे साबित होता है कि मोदी विश्वभर में अपने नेतृत्व की महत्वपूर्णता को बढ़ा रहे हैं।

राहुल गांधी की यात्रा और राजनीतिक घटनाएं:

अन्य राजनीतिक खबरों में, राहुल गांधी ने असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत यात्रा की और इसके दौरान विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने भाजपा को आपको जंगलों तक सीमित रखने का आरोप लगाया।

सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के केस की खबर:

राहुल गांधी की सदस्यता बहाली के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को खारिज कर दिया गया है, जिसमें याचिकाकर्ता पर 1 लाख का हर्जाना लगा।

आज की बाजार की खबर:

बाजार में हरियाली देखने को मिली है, सेंसेक्स ने 500 अंक चढ़ाया है और निफ्टी 21600 के पार पहुंचा है।

मौसम की खबर:

मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज और बताया है कि जनवरी के आखिर में तापमान में बढ़त की संभावना है, लेकिन कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।

इस आलेख में हमने अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में जानकारी दी है और उसके साथ ही देशभर की कुछ महत्वपूर्ण राजनीतिक और सामाजिक खबरें भी साझा की हैं। इसे पढ़कर आप अपनी जानकारी को बढ़ा सकते हैं और देशवासियों के बीच चर्चा को बढ़ावा दे सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it