HKRN Recruitment 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में युवाओं के लिए निकाली गई नई नौकरियाँ

HKRN Recruitment 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में युवाओं के लिए निकाली गई नई नौकरियाँ
X

HKRN Recruitment 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में युवाओं के लिए निकाली गई नई नौकरियाँ

हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) ने 2023 के लिए नई नौकरियों के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किए हैं। युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है जो अपने भविष्य को सकारात्मक दिशा में बढ़ाना चाहते हैं। विभिन्न पदों पर भर्ती होने के लिए योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अधिसूचना भारतीय नागरिकों के लिए है जो हरियाणा राज्य में नौकरी की तलाश में हैं।

भर्ती संगठन एचकेआरएन

HKRN एक भारतीय सरकारी संगठन है जो हरियाणा राज्य में कौशल रोजगार को बढ़ावा देने के लिए संगठित किया गया है। यह संगठन युवाओं को विभिन्न उद्योगों में कौशल और नौकरी के अवसर प्रदान करने का मुख्य उद्देश्य रखता है। विभिन्न पदों पर भर्ती की जाने वाली यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है जो अपने करियर को सरकारी सेक्टर में बनाने का सपना देखते हैं।

भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन प्रक्रिया इस भर्ती के लिए 26 जुलाई 2023 से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 05 अगस्त 2023 है। इस समय के बाद किए गए आवेदन अस्वीकार किए जाएंगे। इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को इन तिथियों के बीच आवेदन करना चाहिए ताकि उनका आवेदन स्वीकार किया जा सके।

भर्ती के लिए पात्रता

भर्ती के लिए विभिन्न पदों पर अलग-अलग पात्रता मानदंड हो सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने इंटरेस्ट और योग्यता के अनुसार उन पदों पर आवेदन करना चाहिए। इसलिए, भर्ती सूचना पढ़ने के बाद उम्मीदवारों को अपनी पात्रता की जाँच करनी चाहिए। नीचे उन पदों की सूची दी गई है जिन पर भर्ती हो सकती है:

पद का नाम शैक्षिक योग्यता अनुभव

वरिष्ठ लेखा अधिकारी/मुख्य वित्तीय अधिकारी राज्य लेखा सेवाएं (SSA) या हरियाणा सरकार से समान पद या उससे ऊपर के पद पर काम करने वाले कर्मचारी 2 वर्ष तक प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान, अस्पताल या फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करना चाहिए।

सलाहकार (ड्रग्स टेंडरिंग) प्रथम श्रेणी में एमबीबीएस, बीडीएस, बीएमएस, बी फार्मा या हेल्थकेयर, अस्पताल प्रशासन, लॉजिस्टिक्स, सामग्री प्रबंधन, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन या सार्वजनिक स्वास्थ्य में दो वर्ष का डिप्लोमा दो वर्ष तक प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान, अस्पताल या फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करना चाहिए।

सलाहकार (सप्लाई चेन ड्रग्स) एमबीए डिग्री के साथ प्रथम श्रेणी में एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बी फार्मा या हेल्थकेयर/अस्पताल प्रशासन/लॉजिस्टिक्स/सामग्री प्रबंधन/आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन/सार्वजनिक स्वास्थ्य में 2 साल का डिप्लोमा दो वर्ष तक प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान, अस्पताल या फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करना चाहिए।

सलाहकार (निगरानी और मूल्यांकन) एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बी फार्मा प्रथम श्रेणी में एमबीए डिग्री के साथ या हेल्थकेयर/अस्पताल प्रशासन/लॉजिस्टिक्स/सामग्री प्रबंधन/आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन/सार्वजनिक स्वास्थ्य में 2 साल का डिप्लोमा दो वर्ष तक प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान, अस्पताल या फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करना चाहिए।

सलाहकार (निविदा, खरीद, आपूर्ति और उपकरणों की स्थापना) प्रथम श्रेणी के साथ बायो मेडिकल / इंस्ट्रुमेंटेशन / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीटेक उपकरणों की खरीद और रखरखाव के क्षेत्र में अनुभव के साथ स्नातक के बाद 3 साल का कुल अनुभव

वरिष्ठ सलाहकार (निविदा, खरीद, आपूर्ति और उपकरणों की स्थापना) प्रथम श्रेणी के बायोमेडिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में मास्टर के साथ 10 साल का अनुभव या प्रथम श्रेणी के बायोमेडिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में स्नातक और 15 वर्ष का संबंधित अनुभव

भर्ती प्रक्रिया

एचकेआरएन भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया में विभिन्न चरण होंगे। पहले उम्मीदवारों की मेरिट सूची बनाई जाएगी या साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सकता है। चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापित किए जाएंगे और कुछ पदों पर चिकित्सा परीक्षण भी हो सकता है। इसलिए उम्मीदवारों को अपनी तैयारी में विशेष ध्यान देना चाहिए और भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना को पढ़ना चाहिए।

आवेदन करें

उम्मीदवारों को भर्ती संगठन की आधिकारिक वेबसाइट Hkrnl.Itiharyana.Gov.In पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है और उम्मीदवारों को नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन करना होगा:

एचकेआरएन की भर्ती सूचना ध्यान से पढ़ें और पदों की पात्रता की जांच करें।

आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण या लॉगिन करें।

ऑनलाइन फॉर्म भरें और अपनी जानकारी और शैक्षिक योग्यता का प्रमाण सबमिट करें।

भविष्य में संदर्भ के लिए आवेदन पत्र प्रिंट करें।

इस सफलतापूर्वक आवेदन प्रक्रिया के बाद, उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं और अपने भविष्य को सकारात्मक रूप से साकार कर सकते हैं।

युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है जो हरियाणा कौशल रोजगार निगम में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं। भर्ती की अंतिम तिथि 05 अगस्त 2023 है, इसलिए उम्मीदवारों को समय रहते ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को भर्ती सूचना को ध्यान से पढ़ने और पदों की पात्रता की जांच करने की सलाह दी जाती है। भर्ती से संबंधित अपडेट्स के लिए उम्मीदवार भर्ती संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जांच कर सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it