साहब राम बने पत्रकार एकता मंच हरियाणा के कोषाध्यक्ष, चोपटा पत्रकार यूनियन ने मिठाई बांट मनाई खुशी

साहब राम बने पत्रकार एकता मंच हरियाणा के कोषाध्यक्ष, चोपटा पत्रकार यूनियन ने मिठाई बांट मनाई खुशी
X

चंडीगढ़ (31 मार्च) : पत्रकार एकता मंच द्वारा हरियाणा स्टेट कार्यकारिणी की घोषणा शुक्रवार को कर दी। पत्रकार एकता मंच के हरियाणा के प्रधान कमल वधावन ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई सालों से मंच द्वारा हरियाणा में पत्रकारिता के हकों की लड़ाई लड़ी जा रही है । इसी कड़ी में संगठन को मजबूत करने के लिए हरियाणा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है।

पानीपत से वाइस ऑफ पानीपत के संचालक कुलवंत सिंह को पत्रकार एकता मंच हरियाणा का उपाध्यक्ष, नारनौल महेंद्रगढ़ से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पिछले कई सालों से काम कर रहे हरविंदर यादव को उपाध्यक्ष, सोनीपत के गोहाना से K9 मीडिया के नाम से पोर्टल चला रहे अरुण कुमार को पत्रकार एकता मंच का प्रधान महासचिव, कैथल से एयर न्यूज़ के नाम से पोर्टल चला रहे मनदीप शर्मा व हिसार बरवाला से रवि पथ के नाम से समाचार पत्र प्रकाशित कर रहे अनूप कुंडू को सचिव, चौपाल टीवी वेब पोर्टल चला रहे साहब राम को कोषाध्यक्ष इतना ही नही पंचकूला से हिंदी संचार समाचार पत्र के संचालक अजय कुमार को प्रेस प्रवक्ता नियुक्त किया गया है ।

पत्रकार एकता मंच का उद्देश्य है कि हरियाणा में पत्रकारिता कर रहे प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया के रिपोर्टरों को एक मंच पर इकट्ठा करना और उनके हकों की आवाज उठाना है। प्रेस में जानकारी देते हुए पत्रकार एकता मंच के राज्य प्रधान कमल वधावन ने बताया कि मंच का उद्देश्य पत्रकारों के लिए समय समय पर सेमिनार और वर्कशॉप लगाकर उन्हें नई नई तकनीकी जानकारी मुहैया करवाना और उनके हकों को सरकार से दिलवाना है।

इतना ही नहीं यह मंच लगातार प्रयास कर रहा है कि हरियाणा के डिजिटल मीडिया पत्रकारों के लिए सरकार बेहतरीन पॉलिसी बनाए और उन्हें भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों जैसा लाभ मिल सके । हरियाणा पत्रकार एकता मंच ने पिछले महीने भी चंडीगढ़ में एक वर्कशॉप लगाकर डिजिटल मीडिया से संबंधित पत्रकारों को बेहतरीन जानकारियां मुहैया करवाने का काम किया था ।

इससे पहले भी रोजगार मेले व सामाजिक कुरीतियों के विरोध में पत्रकार एकता मंच लगातार काम करता रहा है। पत्रकार एकता मंच हरियाणा में ही नही देश के 6 राज्यों में अपनी ईकाई बनाकर पत्रकार भाइयों के हितों के लिए काम कर रहा है।   आपको बता दें कि हरियाणा में जल्द ही एक बड़े लेवल का सेमिनार आयोजन किया जाएगा, जिसमें हरियाणा के तमाम पत्रकार भाईचारे को बुलाकर एकता की मिसाल पेश की जाएगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पत्रकार एकता मंच जगरूप सहरावत, अजयदीप लाठर, धर्मपाल धनखड़, कुलदीप शयोरण, सर्वमित्र कंबोज, पवन सिंवर, सत्यदेव शर्मा, कमल मिढ़ा, मन्नू मेहता, चंद्र प्रकाश, महिपाल सिंह, आशीष अग्रवाल,  डॉ सतीश राठी,  रवि कालीरमन, राजेश कुंडू, मनोज कुमार, अनिल शर्मा, देवेंद्र राहुल, सोनू  सहित वरिष्ठ पत्रकारों ने पत्रकार एकता मंच की नवनियुक्त टीम को बधाई दी।

Tags:
Next Story
Share it