HKRN 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में निकली भर्ती, नोटीफीकेशन हो चुका है जारी, यहां जल्दी करें अप्लाई

HKRN 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में निकली भर्ती, नोटीफीकेशन हो चुका है जारी, यहां जल्दी करें अप्लाई

खेत खजाना, कैथल। हरियाणा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम की शुरुआत की है, जिसका मकसद हरियाणा मे कान्ट्रैक्ट/ DC रेट की सभी भर्तियों को पूरा करना है। अभी तक सभी विभाग अपने आप ही ये भर्तियाँ करते थे जिसमे भ्रस्टाचार होता था, अब HKRN पोर्टल के माध्यम से ये भर्तियाँ की जाएंगी। हरियाणा मे कच्चे कर्मचारियों (DC रेट) की भर्ती जो अभी तक ठेकेदार के माध्यम से होती थी वो अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम के द्वारा की जाएगी।

ऐसे में अगर आप भी हरियाणा के निवासी है और रोजगार नहीं मिलने की समस्या से परेशान हैं तो हरियाणा कौशल रोजगार निगम 2023 के तहत आप किस तरह रोजगार से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे?

https://khetkhajana.com/viral/1775.html

मास्टर सुबेसिंह के बेटे की शादी बनी चर्चा का विषय, सुमठनी की थाली में रखे 11 लाख रुपए ना लेकर स्वीकार किया 1 रुपया व नारियल

रजिस्ट्रेशन के लिए आपको इसकी किन पात्रता और दस्तावेजों की आवश्यकता होगी और आप किस तरह पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे इसकी सम्पूर्ण जानकारी आप हमारे लेख के माध्यम से जान सकेंगे।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम 2023

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी द्वारा शुरू किया गया पोर्टल है जिसके माध्यम से आउटसोर्सिंग के जरिए होने वाली भर्ती को ऑनलाइन माध्यम से पूरा किया जाएगा। सरकार के इस कदम से राज्य में बेरोजगारी की दरों को कम करने और युवाओं के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान में मदद मिलेगी। इस पोर्टल के जरिए व्यवस्थिक तरीके से कर्मचारियों को विभागों में उपलब्ध नौकरियों की जानकारी दी जा सकेगी साथ ही आउटसोर्स की भर्तियों को पारदर्शी तरीके से निगम द्वारा आयोजित किया जा सकेगा, इससे न केवल अनुबंध के आधार पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को शोषण से बचाया जा सकेगा बल्कि नियुक्तियों में होने वाली धांधली को रोककर केवल पात्र एवं योग्य उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

इसके साथ ही सरकार की तरफ भविष्य में आउटसोर्सिंग की भर्तियों के लिए निगम की व्यवस्था भी की गई है, इसके लिए सरकार ने आईएस शरणदीप कौर बराड़ को निगम की पहली मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है, इसके साथ ही वह कौशल विकास एवं औधोगिकी प्रशिक्षण, रोजगार व नागरिक संसाधन सूचना विभाग का भी कार्यभार संभालेंगी, जिसके लिए निगम को ही भविष्य में सभी अनुबंध के आधार पर होने वाली भर्ती की मांग भेजी जाएगी।

योजना में आवेदन हेतु आवश्यक दस्तावेज

आवेदक का आधार कार्ड

निवास प्रमाण पत्र

राशन कार्ड

आयु प्रमाण पत्र

शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र

आयु का प्रमाण पत्र

आय प्रमाण पत्र

पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ

मोबाइल नंबर

वैध ईमेल आईडी

इसके लिए सबसे पहले आवेदक हरयाणा सरकार के कौशल रोजगार निगम पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in पर विजिट करें।

HKRN Registration: हरियाणा कौशल रोजगार निगम 2023, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, लॉगिन?

https://khetkhajana.com/viral/1786.html

base rate of mahalaxmi bikas bank,ceo haryana kaushal rojgar nigam,haryana kaushal rojgar nigam,haryana kaushal rojgar nigam 2023 login,haryana kaushal rojgar nigam apply online,haryana kaushal rojgar nigam apply online (google form),haryana kaushal rojgar nigam contact number,haryana kaushal rojgar nigam login,haryana kaushal rojgar nigam notification pdf,haryana kaushal rojgar nigam official website,haryana kaushal rojgar nigam pgt vacancy 2023 ,haryana kaushal rojgar nigam registration 2021 apply online,haryana kaushal rojgar nigam registration 2023 apply online form (hkrn),kaushal rojgar nigam registration,Kaushal Rojgar Nigam Vacancy,mgnrega 2022-23 list rajasthan,nrega list 2022-23 rajasthan,nrega list mainpuri,nrega rajasthan job card list 2020,rojgar panjiyan customer care,कौशल रोजगार निगम,कौशल रोजगार निगम हरयाणा रजिस्ट्रेशन,कौशल रोजगार निगम हरियाणा CEO,हरियाणा कौशल रोजगार निगम,हरियाणा रोजगार पोर्टल"

Tags:
Next Story
Share it