ई टेंडरिंग के फैसले को CM खट्टर ने बताया सही, कहा- सरपंच बनने के लिए पहले 50 लाख लगाते हैं फिर बाद में कमाते हैं

ई टेंडरिंग के फैसले को CM खट्टर ने बताया सही, कहा- सरपंच बनने के लिए पहले 50 लाख लगाते हैं फिर बाद में कमाते हैं
X

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर हाल ही में भिवानी दौरे पर थे। इस दौरान सीएम ने बवानीखेड़ा में आम जनता को संबोधित किया। इस जनसंवाद कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर ने सरपंचों पर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि लगभग पिछले 4 महीने से सरपंच ई-टेंडरिंग का विरोध कर रहे हैं. इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से पूछा भी कि- क्या सरकार ने ई-टेंडरिंग लगाकर सही किया है या गलत तो लोगों का जवाब हां में आया जनता ने इस फैसले को सही बताया।

इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर गांव बापोड़ा पहुंचे वहां भी सीएम खट्टर ने जनसभा को संबोधित किया उन्होंने कहा- कि अब ऑनलाइन निकाली हुई जमीन की फर्द के लिए किसी की अप्रूवल की जरूरत नहीं होगी। बैंक समेत संस्थाएं ऑनलाइन फर्द को मान्यता देंगे।

सीएम खट्टर पहुंचे तिगड़ाना

सीएम मनोहर लाल खट्टर तिगड़ाना में कृषि मंत्री के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने पहले बाबा परमहंस जटाधारी के मंदिर के दर्शन किए बाद में ग्रामीणों के साथ बारिश से बर्बाद हुई फसल का जायजा लिया। यहां मनोहर लाल खट्टर ने किसानों की परेशानियों को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि प्रत्येक किसान के खेतों के गिरदावरी करके ही मई माह तक मुआवजा दे दिया जाएगा।

यहां मनोहर लाल खट्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और कहा कि पिछले 2 साल से करोना महामारी ने सरकार का बहुत सा समय बर्बाद कर दिया है। जिस कारण से ना तो किसी गांव का दौरा हुआ और ना ही किसी कार्य को पूरा किया जा सका। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा जहां पिछली सरकार ने किसानों को सिर्फ नाममात्र ही मुआवजा दिया है और 2-4 रुपयों में ही किसान का मुआवजा पूरा कर दिया जाता था लेकिन अब यह कम से कम ₹500 तो है ही ताकि किसान का कुछ तो फायदा हो।

वहीं इससे पहले CM खट्टर विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लाने वाली नीतू घनघस के घर पहुंचे। यहां उन्होंने नीतू को गोल्ड की बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। नीतू के परिजनों ने CM मनोहर लाल से गली बनवाने की मांग रखी। जिस पर CM ने अधिकारियों को मौके पर गली बनाने के निर्देश दिए।

Tags:
Next Story
Share it