सिरसा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे दो बहनों ने हड़पी 1.30 लाख की अनुदान राशि, विभाग व प्रशासन ने बार-बार भेजे रिमांइडर

सिरसा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे दो बहनों ने हड़पी 1.30 लाख की अनुदान राशि, विभाग व प्रशासन ने बार-बार भेजे रिमांइडर
X

फर्जी दस्तावेजों के सहारे दो बहनों ने हड़पी 1.30 लाख की अनुदान राशि

विभाग व प्रशासन के बार-बार रिमांइडर भेजने के बाद भी नहीं दिया जवाब

खेत खजाना, सिरसा। शहर के जंडी वाली गली, खैरपुर निवासी सुरेंद्र सिंह ने गांव पतली डाबर निवासी दो बहनों के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों के सहारे मकान अनुदान की 1.30 लाख रुपए की राशि हड़पने के आरोप में जिला उपायुक्त व सीएम को शिकायत भेजी थी। हालांकि संंबंधित विभाग की ओर से दोनों बहनों को पहले ही दो बार रिमांइडर भेजकर व घर के बाहर नोटिस चस्पाकर राशि लौटाने को कहा गया, लेकिन दोनों ने कोई जवाब नहीं दिया। जिला उपायुक्त ने अब फिर से जिला कल्याण विभाग को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है, ताकि मामले में आगामी कार्रवाई की जा सके। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि डा. भीमराव अंबेडकर नवीनीकरण योजना, जिला कार्यालय से कर्मजीत कौर ने आवेदन किया था।

जिस पर कार्यालय की ओर से उसके खाते में 50 हजार रुपए की राशि डाल दी गई, लेकिन कर्मजीत ने जो दस्तावेज आवेदन के साथ लगाए थे, वह अधूरे थे। यही नहीं जो मकान की फोटो साथ लगाई गई, वह भी किसी और के मकान की थी। जबकि इनका खुद का मकान पक्का और अच्छी स्थिति में है। इसी प्रकार कर्मजीत की बहन धर्मों ने भी इसी योजना के तहत आवेदन किया था और 80 हजार रुपए की राशि फर्जी दस्तावेजों के सहारे हड़प ली।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 में दोनों की मां बच्चन कौर ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अनुदान राशि प्राप्त की थी। इस आवदेन के बाद दोनों हरियाणा सरकार से किसी योजना के तहत राशि नहीं ले सकती, लेकिन दोनों ने फर्जी दस्तावेज व किसी और का मकान दिखाकर सरकारी राशि प्राप्त कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाकर अमानत में ख्यानत की है। उन्होंने इस मामले की जांच किसी उच्च स्तरीय अधिकारी से करवाकर हड़पी गई राशि का ब्याज सहित वसूलने और दोनों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

Tags:
Next Story
Share it