सरकार बुजुर्गों को दी जा रही पेंशन को काटने का कर रही है पाप: मग्घर सिंह

सरकार बुजुर्गों को दी जा रही पेंशन को काटने का कर रही है पाप: मग्घर सिंह
X

पेंशन काटने का खामियाजा भुगतेगी सरकार: मग्घर सिंह

 सिरसा, 11 अप्रैल। प्रदेश की मौजूदा गठबंधन सरकार बुजुर्गों को दी जा रही पेंशन को काटने का पाप कर रही है जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना होगा। यह बात वरिष्ठ इनेलो नेता मग्घर सिंह ने आज गांवों में दौरे के दौरान बुजुर्गों से बातचीत में कही।

इनेलो नेता ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए बुढ़ापा पेंशन शुरू की थी ताकि बुढ़ापे में बुजुर्गों को आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार में सहयोगी जेजेपी ने चुनाव के दौरान बुजुर्गों को 5 हजार रुपये मासिक पेंशन देने का वादा किया था। कितनी विचित्र बात है कि बुजुर्गों को 5 हजार रुपये मासिक पेंशन तो नहीं मिली, उलटा उनकी पेंशन काटी जा रही है।

Narma ke Bhav Today आज के नरमा और कपास के ताजा मंडी भाव 11 April 2023

उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन का संंबंध इनकम या पीपीपी से नहीं है। यह तो एक सम्मान राशि है, लेकिन इस जनविरोधी सरकार ने सम्मान राशि से ही बुजुर्गों को वंचित कर दिया है जो अनुचित है। मग्घर सिंह ने कहा कि सरकार बुजुर्गों के साथ अन्याय कर रही है जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रही इनेलो की परिवर्तन पद यात्रा के प्रति लोगों में भारी उत्साह है।

हरियाणा रोडवेज में निकली भर्ती, 1190 युवाओं को मिलेगा रोजगार, यह है अंतिम तिथि

हजारों लोग यात्रा में शामिल होकर सरकार के प्रति अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं। इससे साफ हो गया है कि आने वाला समय इनेलो का है। इनेलो की सरकार आने पर न सिर्फ बुजुर्गों को सम्मान राशि बढ़ाकर दी जाएगी बल्कि जिनकी पेंशन काटी गई है, उन्हें भी ब्याज सहित पेंशन देने का काम किया जाएगा।

गेहूं का भाव भाव wheat kanak gehu Rate Today 11 april 2023

Tags:
Next Story
Share it