HKRN: हरियाणा में कौशल रोजगार निगम के तहत निकली रोडवेज में ड्राइवर व कंडक्टर की भर्तियां, आवेदन करें युवा

by

HKRN: हरियाणा में कौशल रोजगार निगम के तहत निकली रोडवेज में ड्राइवर व कंडक्टर की भर्तियां, आवेदन करें युवा

खेत खजाना: परिवहन एवं उच्च शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जल्द ही हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) में ड्राइवर (Driver) और कंडक्टर (conductor) की भर्ती (Recruitment) कर कमी को पूरा किया जाएगा. यह भर्तियां कौशल रोजगार निगम (Kaushal Rojgar Nigam) के तहत की जाएंगी. इस भर्ती से हरियाणा के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की हरियाणा रोडवेज में ड्राइवर और कंडक्टर की भर्तियां कर सभी बसों को सड़कों पर उतार दिया जाएगा. कोरोना (Corona Virus) के लेकर उन्होंने कहा कि चाहे स्कूल (School) व कॉलेज (College) की बात हो या बसों की बात हो. सरकार (Haryana Government) की ओर से जैसे भी दिशानिर्देश आएंगे उनका पालन किया जाएगा.

यह भर्ती कौशल रोजगार निगम के जरिए होगी। हरियाणा रोडवेज में कौशल रोजगार निगम के माध्यम से होने वाली परिचालकों की इस भर्ती के लिए परिवहन विभाग के प्रपोजल पर आगामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। परिवहन विभाग के निदेशक द्वारा वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा जा चुका है।

Narma ke Bhav Today आज के नरमा और कपास के ताजा मंडी भाव 11 April 2023

हरियाणा रोडवेज को जल्द ही एक बड़ा तोहफाए इन रूटों पर चलेंगी । आपको बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा इस साल के शुरुआत में रोडवेज के बेड़े में 1000 नई बसों को शामिल किया गया था। वहीं इसके अलावा अगले दो महीने में 1600 नई बसों को भी डिपुओं में भेजा जाएगा।

READ MORE  Solar Pump Connection Update: जिन किसानों ने सोलर पंप आवेदन कर रखा है वो किसान 28-04-23 से 15-05-23 तक करें यह जरूरी काम।

इसके अनुसार हरियाणा रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ जाएंगी। इसे चलते परिचालकों की जरूरत होगी क्योंकि नई बसों और कई परिचालकों के रिटार्यड होने के कारण अब कंडक्टरों की कमी न खलेए इसे देखते हुए परिवहन विभाग ने यह कदम उठाया है। ऐसे में कौशल रोजगार निगम के तहत 1190 परिचालकों की भर्ती की जाएगी।

Narma ke Bhav Today आज के नरमा और कपास के ताजा मंडी भाव 11 April 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *