अब सभी को मिलेगा 500 रूपये वाला गैस सिलेंडर, जानिए कैसे ले लाभ

अब सभी को मिलेगा 500 रूपये वाला गैस सिलेंडर, जानिए कैसे ले लाभ
X

By. Khetkhajana.com

अब सभी को मिलेगा 500 रूपये वाला गैस सिलेंडर, जानिए कैसे ले लाभ

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी को बहाल कर दिया है क्या गरीब और क्या अमीर सभी को बढ़ते सिलेंडरों के दामों से परेशानी है। कई लोग तो गैस सिलेंडर छोङ घरों में मिट्टी के चूल्हे में आग जलाने लगे हैं क्योंकि गैस सिलेंडर के भारी-भरकम खर्चे उनके बजट से बाहर हैं इसी आम जनता की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक नई घोषणा की है। जिसमें आप बेहद रुपयों में गैस सिलेंडर खरीद सकेंगे।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि इतने कम रुपयों में गैस सिलेंडर कहां मिलेगा तो चिंता छोड़िए और कम पैसों में गैस सिलेंडर ले आइए घर लेकिन कई महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। इसलिए आपके लिए ये एक सुनहरे मौके से काम नहीं है।

एलपीजी सिलेंडर का बाजार मूल्य वर्तमान में 1150 रुपये है, जिसे खरीदने के लिए लोगों को अपने दांत चबाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यदि आप गैस सिलेंडर (LPG CYLINDER) खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको केवल 500 रुपये खर्च करने होंगे। बीपीएल और पीएम उज्ज्वला योजनाओं के लाभार्थियों को यह सिलेंडर मिलेगा

आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान का निवासी होना चाहिए। राजस्थान प्रशासन ने यह महत्वपूर्ण घोषणा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की है। सरकार के अनुमान के मुताबिक, हर साल 500 रुपये की सब्सिडी के साथ 12 गैस सिलेंडर (LPG CYLINDER) की आपूर्ति की जाएगी। नतीजतन, आप लगभग 6,000 रुपये बचा लेंगे। राजस्थान राज्य के निवासियोंके लिए ये एक अच्छी खबर है। चाहे चुनाव के चलते ही ऐसा किया हो लेकिन आम जनता को कुछ न कुछ राहत जरूर मिलेगी।

सरकार ने दे दी मंजूरी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जरूरतमंदों की मदद के लिए शुरू की गई एक योजना को अपनी मंजूरी दे दी है। सरकार ने इसके लिए 750 करोड़ रुपये का बजट भी मंजूर किया है, जिससे लोगों के चेहरे खिले हैं. इसका कारण यह है कि यह महंगाई के मामले में किसी बूस्टर डोज से कम नहीं होगा। इससे करीब 76 लाख राजस्थानी परिवारों को लाभ होने का अनुमान है।

Tags:
Next Story
Share it