खेत में आवारा पशु कर रहे हैं फसल बर्बाद, तो घर पर ही बनाएं पटाखा गन मशीन, सिर्फ 300 रूपये में बनाएं घर पर

खेत में आवारा पशु कर रहे हैं फसल बर्बाद, तो घर पर ही बनाएं पटाखा गन मशीन, सिर्फ 300  रूपये में बनाएं घर पर
X

By. Khetkhajana.com

खेत में आवारा पशु कर रहे हैं फसल बर्बाद, तो घर पर ही बनाएं पटाखा गन मशीन, सिर्फ 300 रूपये में बनाएं घर पर

यह एक मशीन गन है जिसे हम घर पर ही बना सकते है इस बनाने के लिए मात्र 300 रूपये का खर्च आता है। इसकी आवाज से आवारा और जंगली जानवर आपके खेत के आस पास भी नहीं भटकेंगे। जो भी इनसे परेशान है उनके लिए साबित हो सकता है रामबाण। इस गन को चलने के लिए आपको किसी लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होती।

आज का समय में गेहूँ की कटाई शुरू है जहा गेहूँ की कटाई के लिए किसान देसी जुगाड़ का इस्तेमाल करते नजर आते है। आजकल शाम होते ही जंगली जानवर फसल को बर्बाद करने आ जाते है जिससे काफी सारे किसान काफी ज्यादा परेशान रहते है। इसी से परेशान होकर किसानो ने एक जुगाड़ निकला है जिसकी वजह से जंगल जानवर रहेंगे खेत से कोसो दूर

जानिए क्या इस्तेमाल होता है इस ‘पटाखा गन मशीन’ में

प्लास्टिक पाइप में कार्बाइड और पानी को शेक करके केमिकल रिएक्शन होने से गैस बनती है. फिर उससे फायर किया जाता है और जोर से आवाज होती है. इससे न जानवर को नुकसान होता है और न ही चलाने वाले को. इसकी दमदार आवाज से आवारा जानवर डरकर भाग जाते हैं.  इस अनोखी गन को बनाने में मात्र तीन सौ रुपये की लागत से सस्ती गन से किसान अपने खेतों की रखवाली कर सकते हैं.

किसान अपने खेतों में शाम को सूरज डूबने के बाद चार से पांच फायर करते हैं और फिर उन्हें पूरी रात के लिए निश्चित हो जाते हैं. गांव वाले इस साल दीपावली में  गांव के युवा पटाखे की बजाए इसी गन का इस्तेमाल करने की बता कह रहे हैं, इससे किसी तरह का कोई प्रदूषण भी नहीं होता है.

Tags:
Next Story
Share it