सिरसा में गुलाबी बसों के साथ अब लड़कियों को मिलेंगी 19 नई मिनी बसें, मिलेंगी विशेष सुविधाएं

सिरसा में गुलाबी बसों के साथ अब लड़कियों को मिलेंगी 19 नई मिनी बसें, मिलेंगी विशेष सुविधाएं
X

Khetkhajana

सिरसा में गुलाबी बसों के साथ अब लड़कियों को मिलेंगी 19 नई मिनी बसें, मिलेंगी विशेष सुविधाएं

डिपो को मुख्यालय की ओर से 35 नई बसों की मंजूरी मिलने से डिपो में बसों की कमी अब दूर हो गई है। बड़ी यूरो छह नई बसों के पहुंचने के बाद सिरसा डिपो में बसों की संख्या 210 हो गई है। वहीं एक माह से वर्कशाप में खड़ी 19 मिनी बसों का भी शनिवार को संचालन होने की उम्मीद है। इसके लिए रोडवेज महाप्रबंधक ने कार्यालयों में बैठे चालक परिचालकों को रूट भी भेजने के आदेश भी जारी किए है।

लंबे समय से बसों व परिचालकों की कमी से जूझ रहे सिरसा डिपो को अब दिन पहले ही 63 परिचालकों की भर्ती के लिए मंजूरी दी गई है। जबकि अब 35 नई बड़ी यूरो 6 बसें को मंजूरी मिली है। यह बसें 52 सीट की होगी। जिनके जल्द ही सिरसा में पहुंचने की उम्मीद है।

वहीं वर्कशाप में खड़ी मिनी 19 बसों के भी अब सभी प्रकार के दस्तावेज पूरे हो चुके हैं और बसों संबंधित हर प्रकार की जानकारी पोर्टल पर दर्ज हो गई है।

जिसके चलते शनिवार को बसों के रूट पर शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि अब बसों के संचालन को लेकर रोडवेज में चालक-परिचालकों की कमी दूर करने को लेकर भी रोडवेज की ओर से मुख्यालय में पत्र लिखा गया है। ताकि जल्द ही चालक और परिचालक मिलने पर यात्रियों क बेहतर सुविधाएं मिल सके.

छात्राओं को सुविधा देने के लिए पहले पांच गुलाबी बसें दी थीं

सरकार की ओर से छात्राओं को सुविधा देने के लिए पहले पांच गुलाबी बसें दी गई थी। जिनमें केवल छात्राओं को ही लाने व ले जाने के लिए रोड पर उतारा जाता था। अब विभाग के पास पहुंची 19 मिनी बसों का संचालन भी छात्राओं के लिए किया जाना है। जिससे छात्राओं को शिक्षा प्राप्त करने के लिए आने जाने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि करीब एक माह पहले कई छात्राएं बस में लटक कर सफर करने को मजबूर हुई थी। बसों का संचालन करने को लेकर छात्राओं की ओर से कई बार रोड भी जाम किया जा चुका है।

कार्यालय में बैठे चालक परिचालकों को रूट पर भेजने के निर्देश

रोडवेज महाप्रबंधक शेर सिंह ने नई बसों के संचालन को लेकर लंबे समय से कार्यालय में बैठ कर कार्य करने वाले चालक परिचालकों को अब रूट पर भेजने के संबंध में पत्र भी जारी किया है। सभी चालक-परिचालक अब रोडवेज बसों में कार्य करते हुए दिखाई देंगे। डिपो में करीब 12 से 15 चालक-परिचालक कार्यालय में बैठकर कार्य करते थे जिन्हें अब रूट पर भेजने के आदेश जारी किए गए है।

स‍

ये

जल्द ही चालक और परिचालक मिलने ह के बाद यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल

Tags:
Next Story
Share it