IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी की मार्कशीट फिर हुई वायरल

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी की मार्कशीट फिर हुई वायरल
X

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी की मार्कशीट फिर हुई वायरल, नंबर देखकर आप भी कहेंगे ‘स्मार्ट’

IAS Tina Dabi Marksheet : सोशल मीडिया पर टीना डाबी की फैन फॉलोंइन बहुत ज्यादा है. उनकी फोटो या फिर वीडियो वायरल होते रहते हैं.इसबार सोशल मीडिया पर उनकी यूपीएससी मार्कशीट वायरल हुई है. वैसे टीना डाबी ने अपनी मार्कशीट किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं की है, लेकिन वायरल खबरों की मानें तो आईएएस टीना डाबी ने 12वीं सीबीएसई बोर्ड में भी टॉप किया था. यही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जाता है कि उन्होंने ग्रेजुएशन में लेडी श्रीराम कॉलेज में टॉप किया था.

इस विषय के साथ दी UPSC परीक्षा

आईएएस टीना डाबी ने राजनीति विज्ञान के साथ UPSC Exam दिया था और फर्स्ट रैंक के साथ आईएएस परीक्षा में टॉप किया था. टीना डाबी ने LBSNAA में ट्रेनिंग के दौरान भी बेस्ट ट्रेनी ऑफिसर का खिताब भी हासिल किया था.

यूपीएससी परीक्षा की वायरल मार्कशीट देख कर आप हो जाएंगे हैरान

यूपीएससी परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक मानी जाती है. यही वजह है कि साल 2015 बैच की टॉपर आईएएस टीना डाबी ने इस परीक्षा में महज 52.49 प्रतिशत अंक ही हासिल किए थे . टीना डाबी ने 2025 अंकों में से टोटल 1063 मार्क्स हासिल किए थे. वहीं, निबंध लेखन में उन्हें 250 में से 145 मार्क्स मिले थे. हालांकि Nigam Rate Job इस बात की बिल्कुल पुष्टि नहीं करता है कि इंटरनेट पर वायरल मार्कशीट वाकई टीना डाबी की है.

जैसलमेर कलेक्टर बन कर अपने काम से खूब कमा रही नाम

टीना डीबा के जैसलमेर कलेक्टर बनने के बाद आयी नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वर्ण नगरी जैसलमेर को टॉप 5 आकांक्षी जिलों की सूची में रखा गया है. नीति आयोग की रैंकिंग में जैसलमेर को ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) में दूसरा नंबर मिला है. यही नहीं टीना डाबी का जैसलमेर में जारी जैसाण शक्ति कार्यक्रम खासा लोकप्रिय हो रहा है.

Tags:
Next Story
Share it