विद्यार्थियों के लिए गांव रानियां से खारिया के लिए चलेंगी स्पेशल बस, सोमवार से शुरू होगा नया रूट

विद्यार्थियों के लिए गांव रानियां से खारिया के लिए चलेंगी स्पेशल बस, सोमवार से शुरू होगा नया रूट
X

Khetkhajana

विद्यार्थियों के लिए गांव रानियां से खारिया के लिए चलेंगी स्पेशल बस, सोमवार से शुरू होगा नया रूट

सिरसा यात्रियों की सुविधा देने के लिए रोडवेज की ओर से शनिवार को 19 नई मिनी बसों को रोड पर उतार दिया है। पहले दिन यात्रियों को सुविधा देने के लिए हिसार, फतेहाबाद, कालांवाली, बडागुढ़ा, रानियां, ओढा, खाईशेरगढ़, ऐलनाबाद, सहित 15 रूटों पर बसों को रवाना किया गया है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिली है।

मिनी बसों को रोड पर उतारे जाने के बाद अब यात्रियों को सुविधा देने के लिए रोडवेज की ओर से नए रूटों पर बसों का संचालन शुरू करने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसमें राजस्थान और पंजाब के कई जिलों के साथ सिरसा को जोड़ा जाएगा। शनिवार को रोडवेज महाप्रबंधक के आदेशों पर सभी बसों में चालक परिचालकों को तैनात कर उन्हें रूटों पर रवाना कर दिया गया। पहले दिन रोडवेज की ओर से ग्रामीण लोकल रूटों पर छात्राओं के साथ साथ यात्रियों को भी बस में सवार कर सुविधा दी गई है.

हर रोज प्रत्येक बस 200 किलोमीटर चलेगी

सिरसा डिपी को मिली 19 मिनी बसें स्पेशल तौर पर छात्राओं को सुविधा देने के लिए संचालन किया जाना है। प्रत्येक बस को प्रतिदिन 200 किलोमीटर तक हो चलाया जाएगा। किलोमीटर पूरे होने के बाद प्रमुखता से प्रकाशित किया। बालक-परिचालक को दूसरी बस में सवार किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज की और से कम संख्या वाले रूटों का चयन किया जा रहा है।

विद्यार्थियों के लिए गांव रानियां से खारियां के लिए चलेगी स्पेशल बस

रानिया। गांव खारियां से रानिया के राजकीय कन्या महाविद्यालय में पढ़ने के लिए 12 किलोमीटर तक पैदल सफर करने वाली छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है। छात्राओं की परेशानी को इंपैक्ट देखते हुए अब रोडवेज की और से बस का संचालन किया जाएगा। बस में खारियां, नानुआना और मंगालिया सहित अन्य गांवों की छात्राएं यात्रा कर सकेंगी।

बता दें कि गांव खारियां से रानियां पढ़ने आने वाली छात्राओं के लिए बस की कोई सुविधा नहीं थी। गांव खारियां रानियों से करीब 12 किलोमीटर दूरी पर पड़ता है। रोजाना छात्राएं पैदल कॉलेज में पढ़ने के लिए आती हैं। बिजली मंत्री का हलका

Tags:
Next Story
Share it