पीडि़त पहलवानों के समर्थन में उतरा संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनैतिक

पीडि़त पहलवानों के समर्थन में उतरा संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनैतिक
X

पीडि़त पहलवानों के समर्थन में उतरा संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनैतिक

पहलवानों के समर्थन में देश भर के हजारों किसानों ने भरी हुंकार

सिरसा। संयुक्त किसान मोर्चा गैर-राजनैतिक के आह्वान पर पिछले एक सप्ताह से बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, यूपी सहित देश के विभिन्न राज्यों के किसान संगठनों ने हजारों किसानों के साथ धरनास्थल पर उपस्थिति दर्ज करवाई।

जानकारी देते हुए बीकेई मिडिया प्रभारी गुरलाल भंगू ने बताया कि सिरसा से भारतीय किसान एकता बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख अपने साथियों सहित 8 मई की सुबह की ट्रेन से सिरसा से और कालांवाली, डबवाली छेत्र के किसान बठिंडा से दिल्ली के लिए रवाना हुए और संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं के साथ पहलवान बेटियों को आशीर्वाद देकर उनका ढांढस बंधाया। उन्होंने अन्याय के खिलाफ  इंसाफ  की जंग में हर मोड़ पर पहलवानों का साथ देने का आश्वासन दिया।

पहलवानों के मंच से लखविंद्र सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन में एक बात हमेशा सुनने को मिलती थी कि किसान अपनी फसलों और नस्लों की लड़ाई लड़ रहा है। उसी प्रकार आप सभी पहलवान भी नशे व अन्य सामाजिक बुराइयों से बचकर हौसलों की नई उड़ान भरने की चाहत रखने वाली युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनकर नस्लों को बचाने का काम कर रहे हो।

इसलिए आपको भी किसान आंदोलन की तर्ज पर बड़े हौंसले और संयम के साथ इस लड़ाई को लडऩा है। क्योंकि आप इस क्षेत्र में आने की चाहत रखने वाले लाखों युवाओं के आदर्श हो। उन्होंने कहा कि धरने पर चाहे हर कोई नहीं पहुंच सकता, परंतु समाज के करोड़ों इंसाफ  पसंद लोग आपका समर्थन करते हैं और जिन्हें जनता का समर्थन मिलता है, उनकी जीत सुनिश्चित है।

Tags:
Next Story
Share it