हरियाणा वासियों की बल्ले बल्ले, 18 सरकारी योजनाओं में पांच जल्द होंगी पूरी, सरकार ने दी मंजूरी, जानिए आम जनता को क्या लाभ होगा?

हरियाणा वासियों की बल्ले बल्ले, 18 सरकारी योजनाओं में पांच जल्द होंगी पूरी, सरकार ने दी मंजूरी, जानिए आम जनता को क्या लाभ होगा?
X

Khetkhajana

हरियाणा वासियों की बल्ले बल्ले, 22 सरकारी योजनाओं में 18 जल्द होंगी पूरी, सरकार ने दी मंजूरी, जानिए आम जनता को क्या लाभ होगा?

पांच विभागों की 18 परियोजनाएं जल्द सिरे चढ़ेंगी : उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति, विभाग उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति तथा हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी की बैठक में 275 करोड़ रुपये के खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है। इस दौरान मोल-भाव कर सरकार के सात करोड़ रुपये बचाने में सफलता मिली।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल और श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक ने सक्रिय भूमिका निभाई। मुख्यमंत्री ने बताया कि सिंचाई, पुलिस, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए), उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कुल 26 प्रस्तावों में से 18 को मंजूरी दी गई है। पशु बीमा के लिए भी इंश्योरेंस कंपनी के साथ रेट कांट्रेक्ट करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया। पशु बीमा योजना के तहत किसानों को 70 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है.

सीएम ने कहा कि सरकार ने टेंडर प्रक्रियाओं में पारदर्शिता लाने के लिए व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित किया है। पहले केवल एल-1 पार्टी से ही मोल-भाव किया जाता था। हमने सिस्टम बनाया है जिसमें बोली राशि के पांच प्रतिशत तक की रेंज में एल-5 तक पार्टियों को मोलभाव के लिए बुलाया जाता है ताकि प्रतिस्पर्धात्मक तरीके से रेट तय किए जा सकें। सरकार का ध्येय यही है। कि जनता का रुपया पारदर्शी तरीके से उनके हित के लिए ही खर्च हो ।

Tags:
Next Story
Share it