CDLU में 280 आवेदकों ने किए पीएचडी के लिए आवेदन, 10 मई थी अंतिम तिथि

CDLU में 280 आवेदकों ने किए पीएचडी के लिए आवेदन, 10 मई थी अंतिम तिथि
X

Khetkhajana

CDLU में 280 आवेदकों ने किए पीएचडी के लिए आवेदन, 10 मई थी अंतिम तिथि

. देवीलाल विश्वविद्यालय में शोध कार्य करने के लिए 280 से अधिक अभ्यर्थियों ने 17 विभागों में पीएचडी के लिए आवेदन किया है। सर्वाधिक दस सीटें एजुकेशन व आठ सीटें लोक प्रशासन विभाग में हैं जबकि कई विभागों में एक-एक या सात से कम सीटें हैं। बायोलाजी, बाटनी, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, कामर्स, केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, एनर्जी एनवायनमेंट, फूड साइंस एंड टेक्नोलाजी में पीएचडी के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसी तरह जर्नलिल्म, हिंदी, हिस्ट्री व आर्कोलाजी, ला, फिजिक्स, लोक प्रशासन, संस्कृत व जीव विज्ञान में भी आवेदन मांगे गए थे। अंतिम तिथि 10 मई रखी गई थी।

सीडीएलयू ने आवेदन के बाद इंट्रेस टेस्ट से दाखिला प्रक्रिया करने का फैसला लिया है। जिसके तहत 13 मई व 14 मई को अलग-अलग विभागों में इंट्रेस टेस्ट करवाए जाएंगे। इसके बाद 15 मई को इंट्रेस टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 17 मई को अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा और इसी दिन मेरिट लिस्ट लगा दी जाएगी। 18 मई तक फीस जमा करानी होगी।

शैलेंद्र हुड्डा को लगाया परीक्षा नियंत्रक

विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रो. शैलेंद्र हुड्डा को परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी सौंप दी है। पूर्व में यह कार्य प्रो. राजकुमार सलार के पास था जिसे तुरंत प्रभाव से वापस ले लिया गया है। बता दें कि शैलेंद्र हुड्डा कामर्स विभाग से है और उन्हें यूनिवर्सिटी कालेज के प्रिंसिपल का भी दायित्व दिया हुआ है। सीडीएलयू में परीक्षा परिणाम घोषित करने में लंबे समय से परेशानी आ रही है।

Tags:
Next Story
Share it