सिरसा सीडीएलयू में 395 गैरहाजिर विद्यार्थियों के नाम कटे, अब नहीं दे पाएंगे परीक्षा

सिरसा सीडीएलयू में 395 गैरहाजिर विद्यार्थियों के नाम कटे, अब नहीं दे पाएंगे परीक्षा
X

सिरसा सीडीएलयू में 395 गैरहाजिर विद्यार्थियों के नाम कटे, अब नहीं दे पाएंगे परीक्षा

सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की ओर से वार्षिक परीक्षाएं 23 मई से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसे में राजकीय नेशनल कॉलेज ने लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे विद्यार्थियों के खिलाफ एक्शन लिया है। कॉलेज प्रबंधन ने लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे 395 विद्यार्थियों का नाम काट दिया है। ऐसे में अब उक्त विद्यार्थी परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

राजकीय नेशनल कॉलेज में करीब 5500 विद्यार्थी शिक्षा हासिल कर रहे हैं। अब 23 मई से वार्षिक परीक्षाएं शुरू होंगी। बड़ी संख्या में ऐसे विद्यार्थी थे, जो लंबे समय से न तो कक्षाओं में आ रहे थे और न ही कोई सूचना दे रहे थे। ऐसे में कॉलेज की ओर से उन्हें नोटिस दिया गया, लेकिन नोटिस का जवाब भी नहीं आया। इस पर कॉलेज प्रशासन ने फैसला लिया कि उक्त विद्यार्थियों के नाम काट दिए जाएं। अब उक्त विद्यार्थियों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा और इनके रोल नंबर भी रोक लिए गए हैं। कॉलेज प्रशासन के इस फैसले से विद्यार्थियों में हड़कंप की स्थिति है। कॉलेज के परीक्षा व्यवस्था के इंचार्ज नीरज मक्कड़ ने बताया कि 395 विद्यार्थियों के नाम काटे गए हैं।

" कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मालिक लगातार बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं। परीक्षा के लिए डेटशीट पहले ही जारी कर दी है। सिरसा और फतेहाबाद में 33 परीक्षा केंद्रों का गठन कर दिया गया है। नकल रहित परीक्षा करवाई जाएगी। -प्रो. सिलेंदर सिंह, परीक्षा नियंत्रक, सीडीएलयू, सिरसा।

33 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

सीडीएलयू की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षा 23 मई से होगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सिरसा और फतेहाबाद के करीब 60 कॉलेजों के 39 हजार से ज्यादा विद्यार्थी इन परीक्षाओं में भाग लेंगे। कॉलेजों में संचालित यूजी कोर्स के विद्यार्थियों को इस परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय कैंपस स्थित यूएसजीएस और यूनिवर्सिटी कॉलेज के विद्यार्थियों की भी परीक्षा होगी।

Tags:
Next Story
Share it