अफ्रीकी लोगों ने उड़ाया 'भारतीय खाने' का मजाक! सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

अफ्रीकी लोगों ने उड़ाया भारतीय खाने का मजाक! सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
X

कुछ समय से स्ट्रीट फूड के मामले में स्वच्छता को लेकर काफी विवाद चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर फूड ब्लॉगर्स की प्रमाणित रिव्यूज़ से लोग अलग-अलग राज्यों की विशेषताओं और स्वादिष्टता को आसानी से देख सकते हैं। हालांकि, कुछ स्थानों पर ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनमें स्वच्छता का पूरा ध्यान नहीं रखा गया है और वहाँ खाना बनाया जा रहा है जिसमें अत्यधिक तेल और घी का इस्तेमाल हो रहा है।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और दुनिया भर के लोग उन्हें देख रहे हैं। हाल ही में अफ्रीका में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें भारतीय खाने को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां की जा रही हैं, जहाँ दिखाया गया है कि स्ट्रीट फूड को साफ सफाई के साथ नहीं बनाया जा रहा है।


टिक टॉक पर शेयर किया गया यह वीडियो जल्द ही अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर भी वायरल हो गया। जब भारतीयों ने इसे देखा, तो उन्होंने इन लोगों को कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि एक तरफ अफ्रीका में भूखमरी की समस्या है, जिससे लोग बहुत परेशान हैं। लेकिन फिर भी इन लोगों ने खाने के साथ इस तरह की लापरवाही की, जो अफसोसनाक है।


इस वीडियो में शख्स ने एक पतीले में अपना पैर डाला हुआ है. इसी में खाने का सामान है. आसपास काफी गंदगी है. वो बिना गल्वस के ही लोगों से पैसे ले रहा है. फिर पतीले वाले पानी में ही अपने पैर साफ करने लगता है.

अफ्रीका से ऐसे और भी कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें लोग भारतीय स्ट्रीट फूड का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं. वहीं इस वीडियो को अभी तक 5.8 मिलियन से अधिक व्यूज मिले हैं. इसे 26 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. साथ ही लोग कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इसके अलावा भी भारतीय खाने का मजाक उड़ाते अफ्रीकी लोगों के कई अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

भारतीयों ने लगाई अच्छी क्लास

एक यूजर ने कमेंट कर कहा, 'क्या इस वीडियो को शूट करने के लिए इनके पास बर्बाद करने के लिए इतना खाना भी है?' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इस बात को ध्यान में रखते हुए कि अफ्रीकी महाद्वीप में हमेशा खाने की कमी रहती है, फिर भी खाने की बहुत अधिक बर्बादी होती है.' तीसरे यूजर ने कहा, 'इनके पास अफ्रीका में खाना है?' चौथे यूजर का कहना है, 'तुम्हें इस वीडियो में बर्बाद करने के लिए इतना खाना और पानी कैसे मिला?'

Tags:
Next Story
Share it