BSNL यूजर्स को लगा तगड़ा झटका! अब बंद होने जा रहा सबसे सस्ता Broadband Plan, जानिए वजह

BSNL यूजर्स को लगा तगड़ा झटका! अब बंद होने जा रहा सबसे सस्ता Broadband Plan, जानिए वजह
X

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लानों में से एक को बंद करने जा रहा है। बीएसएनएल भारत फाइबर देश का तीसरा सबसे बड़ा फाइबर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर है। यह प्लान 329 रुपये प्रति माह का है और 3 फरवरी, 2023 को बंद हो जाएगा। कंपनी ने इस प्लान को बंद करने के कारणों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है।

ज्यादा सर्कल में नहीं है ये प्लान

बीएसएनएल द्वारा प्रस्तावित 329 रुपये के प्लान को बिहार सर्कल के लिए बंद कर दिया जाएगा। यह प्लान अन्य टेलीकॉम सर्कलों में पहले से ही उपलब्ध नहीं है। बीएसएनएल वहाँ ही इसे पेश करता है जहां ग्रामीण इलाकों में ब्रॉडबैंड की मांग ज्यादा है और कम कीमत पर प्लान की जरूरत है।

इसे पहले भी बंद करने की घोषणा की गई थी, लेकिन कंपनी ने अक्सर इन प्लान्स की उपलब्धता को बढ़ाया है। इससे लगता है कि बंद करने की तारीखों में बदलाव की जा सकती है। बीएसएनएल के इस प्लान में क्या होता है, आइए जानते हैं।

BSNL Rs 329 Plan Benefits

बीएसएनएल भारत फाइबर का 329 रुपये का प्लान एक बहुत ही किफायती ब्रॉडबैंड प्लान है. यह प्लान 1TB या 1000GB डेटा प्रदान करता है. प्लान में 20 एमबीपीएस तक की डाउनलोड स्पीड मिलती है. FUP डेटा की खपत के बाद, स्पीड घटकर 4 एमबीपीएस रह जाती है. प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी शामिल है. हालांकि, प्लान में एक कमी यह है कि लैंडलाइन कनेक्शन के लिए डिवाइस यूजर को अलग से खरीदना होगा.

यह प्लान उन क्षेत्रों में उपलब्ध है जहां ब्रॉडबैंड सेवाओं की पहुंच सीमित है. यह योजना उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो एक किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं.

Tags:
Next Story
Share it