सरकार की कार्रवाई: 9 एकड़ सरकारी जमीन पर बसी अवैध कॉलोनी का ध्वस्तीकरण

सोनीपत जवाहरी गांव में 9 एकड़ सरकारी ज़मीन पर अवैध कॉलोनी का ध्वस्तीकरण

सरकार की कार्रवाई: 9 एकड़ सरकारी जमीन पर बसी अवैध कॉलोनी का ध्वस्तीकरण
X

सोनीपत, हरियाणा: सोनीपत जिले के जवाहरी गांव में, भू-माफियाओं द्वारा अवैध बसी अवैध कॉलोनी पर शुक्रवार को सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई। एक सरकारी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। सोनीपत जिला नगर योजनाकार, नरेश कुमार, ने बताया कि सरकार द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है, ताकि आम लोगों को यह संदेश मिल सके कि अवैध कॉलोनियों में ज़मीन या दुकान ख़रीदना नुक़सानदेह हो सकता है।

कुमार ने बताया कि इस कार्रवाई को शहरी क्षेत्र और नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत किया गया है। इस ध्वस्तीकरण के दौरान, सहायक नगर योजनाकार, अंजू जून, और अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

कुमार ने कहा कि किसी भी कॉलोनी या निर्माण को आगे बढ़ाने से पहले, सरकार से अनुमति प्राप्त करनी चाहिए। अवैध कॉलोनी या निर्माण को कभी भी अधिनियम के प्रावधानों के तहत ध्वस्त किया जा सकता है। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए, जिला नगर योजनाकार कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।

निष्कर्ष: सरकार की इस कड़ी कार्रवाई के माध्यम से अवैध भू-माफियाओं के खिलाफ महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है और लोगों को यह संदेश दिया गया है कि वे अवैध कालोनियों में निवेश करने से बचें। इससे भूमि के गलत उपयोग को रोकने में मदद मिलेगी और सरकार के संपत्ति को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

Tags:
Next Story
Share it