Haryana Electricity Bills: हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, सरकार ने शुरू की ये योजना

Haryana Electricity Bills: हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, सरकार ने शुरू की ये योजना
X

Haryana Bijli Bill : हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है, क्योंकि बिजली विभाग ने घोषणा की है कि अब वह हर महीने बिल भेजने की तैयारी कर रहा है। हालांकि कुछ इलाकों में इस प्रक्रिया को पहले से ही शुरू कर दिया गया है, जबकि कुछ अन्य इलाकों में यह सिस्टम जल्द ही लागू होगा।

यह खबर ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह के मुंह से आई है। उन्होंने बताया कि बिलिंग प्रणाली को मासिक बनाने का उद्देश्य उपभोक्ताओं को प्रति महीने बिल देने में सुधार करना है, जिससे उन्हें यह सुनिश्चित हो सके कि उनका बिल सही समय पर पहुंचता है।

रणजीत सिंह ने हिसार के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में हुई बिजली पंचायत में शामिल होकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारियों को तत्परता से काम करने के निर्देश दिए।

बिजली पंचायत में उपभोक्ता की समस्याओं का समाधान

बिजली पंचायत में चार जिलों की 20 ग्राम पंचायतों और विभिन्न गांवों से आए हुए जनप्रतिनिधियों ने ऊर्जा मंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं रखीं।

उन्होंने बिल देरी से आने की समस्याएं को लेकर चिंता जताईं और उस पर नियमित रूप से निरीक्षण करके जल्द ही समाधान निकालने का आश्वासन दिया। इसके अलावा, उन्होंने ऊर्जा अधिकारियों को बिजली चोरी की रोकथाम, ओवरलोड की समस्या का समाधान, ओवर बिलिंग के मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को शहरों और गाँवों में बिजली चोरी की घटनाओं पर निगरानी बनाए रखने और हाई वोल्टेज लाइन पर सावधानियाँ बढ़ाने के लिए निर्देश दिए। स्मार्ट मीटर्स के लंबित कार्यों को त्वरितपूर्ण पूरा करने का भी निर्देश दिया गया है।

Tags:
Next Story
Share it