'बहुत खुशी हो रही है' हमारे परिवार में पहले कोई डॉक्टर... इन तीन बहनों का चर्चा पूरे देश में, ऐसा क्या किया इन तीनों बहनों ने, की लोग घर आकर दे रहे बधाई

यह कहानी है श्रीनगर की उन तीन बहनों की जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते नीट की परीक्षा पहले प्रयास में पास की है नोसेरा की रहने वाली तीन लड़कियां एक ही परिवार से हैं.

बहुत खुशी हो रही है हमारे परिवार में पहले कोई डॉक्टर... इन तीन बहनों का चर्चा पूरे देश में, ऐसा क्या किया इन तीनों बहनों ने, की लोग घर आकर दे रहे बधाई
X

खेतखाजाना

'बहुत खुशी हो रही है' हमारे परिवार में पहले कोई डॉक्टर... इन तीन बहनों का चर्चा पूरे देश में, ऐसा क्या किया इन तीनों बहनों ने, की लोग घर आकर दे रहे बधाई

यह कहानी है श्रीनगर की उन तीन बहनों की जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते नीट की परीक्षा पहले प्रयास में पास की है नोसेरा की रहने वाली तीन लड़कियां एक ही परिवार से हैं. पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहने वाले तीनो बहने अब डॉक्टरी के लिए पढ़ाई करेगी. इन बेटियों की कामयाबी की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

यह तो सभी जानते हैं कि डॉक्टर बनने के लिए नीट की परीक्षा पास करनी होती है. नोसेरा की रहने वाली तीनो बहने अर्बिश,रुतबा बशीर और तुबा बशीर इस सफलता के बाद अब डॉक्टर बनने का सपना देख रही है और इन्हें पूरा विश्वास है कि ये अपने मां बाप का सपना जरूर एक दिन जरूर साकार करेगी. पहले ही प्रयास में सफल हुई इन तीनों बहनों को देश के हर कोने से बधाइयां मिल रही हैं और इनकी तारीफ पूरे देश में हो रही है.

बनना चाहती है डॉक्टर

मीडिया एजेंसी से बात करते हुए अर्बिश ने कहा कि उसके परिवार में कोई डॉक्टर नहीं था, लेकिन उसने खुद डॉक्टर बनने का फैसला किया। परीक्षा को क्रैक करने के लिए अपने फॉर्मूले को साझा करते हुए, उन्होंने बताया कि उन्होंने इस बेहद कठिन प्रवेश परीक्षा के लिए लगन से तैयारी की। उर्बिश ने कहा कि मैं बहुत खुशी महसूस कर रही हूं। हमारे माता-पिता ने शुरू से ही हमारा पूरा साथ दिया। तैयारी करते समय हमें यह ध्यान रखना था कि यह पहला और आखिरी प्रयास है, हमें इसी दृढ़ संकल्प के साथ चलना है और पढ़ाई जारी रखनी है।

परिजनों ने किया पूरा सहयोग

वहीं, रुतबा बशीर के मुताबिक, उन्होंने 11वीं कक्षा में नीट परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी और एक ही बार में इसे पास करने के लिए मन लगाकर पढ़ाई की। रुतबा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया, जिन्होंने बचपन से ही उनका साथ दिया। रुतबा ने बताया हम बहुत खुश हैं। हमारी सफलता का श्रेय हमारे माता-पिता को जाता है। हमारे माता-पिता ने बचपन से ही हमारा साथ दिया है।

Tags:
Next Story
Share it