बिजली बिल से परेशान हो तो आज ही लगवाएं पतंजलि का 6 किलोवाट सोलर सिस्टम, जो होगा आपके लिए बड़ा फायदेमंद।

पतंजलि 6kw सोलर सिस्टम: बिजली बिलों को कम करने का सुनहरा अवसर

बिजली बिल से परेशान हो तो आज ही लगवाएं पतंजलि का 6 किलोवाट सोलर सिस्टम, जो होगा आपके लिए बड़ा फायदेमंद।
X

आजकल, बिजली बिलों की चिंता सभी के लिए बड़ी हो गई है, और इस समस्या का समाधान प्राकृतिक सौर ऊर्जा में छिपा हो सकता है। पतंजलि का 6 किलोवाट सोलर सिस्टम एक ऐसा उपाय है जो आपको बिजली खर्च से बचा सकता है और एक हरित ऊर्जा स्रोत की ओर बढ़ा सकता है।

पतंजलि 6kw सोलर इन्वर्टर: बजट-मिति और तकनीक का मिश्रण

पतंजलि के 6kw सोलर इन्वर्टर का चयन करने से पहले, आपको ध्यान में रखना होगा कि आपके उपयोग के आधार पर आपको PWM या MPPT तकनीक का चयन करना होगा। आपके बजट और आवश्यकताओं के हिसाब से, आप पॉलीक्रिस्टलाइन तकनीक के सोलर पैनल और कम Ah वाली बैटरी लगा सकते हैं, जिससे आपका काफी पैसा बच सकता है।

पतंजलि 7.5kva / 96v सोलर इन्वर्टर: पूरी तरह का समाधान

यदि आपके पास 6 किलोवाट का लोड है, तो पतंजलि का 7.5kva / 96v सोलर इन्वर्टर आपके लिए बिल्कुल सही हो सकता है। इस इन्वर्टर पर आप 6kw का सोलर पैनल लगा सकते हैं और एक शानदार 6kw का सोलर सिस्टम तैयार कर सकते हैं, जिससे आप बिजली बिलों को कम कर सकते हैं।

पतंजलि सोलर बैटरी: शक्ति की स्टोरेज सॉल्यूशन

पतंजलि ने हर प्रकार की सोलर बैटरी को बनाने का प्रयास किया है। आपके बजट के आधार पर, आप 100Ah, 150Ah, या 200Ah की बैटरी चुन सकते हैं, जिससे आपको और भी ज्यादा बैटरी बैकअप मिल सकता है।

पतंजलि सोलर पैनल: उच्च दक्षता और सस्ता विकल्प

पतंजलि के सोलर पैनल पॉलीक्रिस्टलाइन तकनीक और मोनो पीईआरसी हाफ कट तकनीक के साथ आते हैं। आपके बजट और आवश्यकताओं के हिसाब से, आप उच्च दक्षता और सस्ते मूल्यवर्ग में पैनल चुन सकते हैं।

माइक्रोटेक 6 किलोवाट सोलर सिस्टम स्थापित करने की लागत

पतंजलि 6kw सोलर सिस्टम स्थापित करने की लागत पर पूरी तरह से आपके बजट और आवश्यकताओं पर निर्भर करेगी। यदि आप सबसे कम कीमत में सोलर सिस्टम तैयार करना चाहते हैं, तो आप पॉलीक्रिस्टलाइन तकनीक के सोलर पैनल, 100Ah की बैटरी, और इन्वर्टर PWM का चयन कर सकते हैं, जिससे आपको एक उच्च प्रदर्शन और बजट-मिति सोलर सिस्टम मिल सकता है।

इन्स्टॉलेशन और अन्य लागतें

सोलर पैनल, इन्वर्टर, और बैटरी के साथ-साथ, सिस्टम स्थापित करने के लिए स्टैंड, तार, और सुरक्षा उपकरण की भी आवश्यकता होती है। इन्स्टॉलेशन की लागत लगभग ₹40,000 तक हो सकती है।

सर्वोत्तम सोलर सिस्टम की खोज में:

अगर आप एक उन्नत और हाई-परफॉर्मेंस सोलर सिस्टम चाहते हैं, तो आपके लिए MPPT तकनीक के सोलर इन्वर्टर और मोनो पीईआरसी हाफ कट तकनीक के सोलर पैनल का चयन करना सही हो सकता है। इस सिस्टम की कीमत निम्नलिखित है:

Inverter MPPT – ₹55,000

8 X 150Ah Solar Battery – ₹120,000

3kw Solar Panel – ₹200,000

अतिरिक्त लागत - ₹40,000

कुल मिलाकर – ₹415,000

Tags:
Next Story
Share it