Rojgar Mela: पीएम मोदी द्वारा 71000 से अधिक लोगों के लिए नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर वितरित किए जाने की ख़बर

जिसमें 71000 से अधिक युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं

Rojgar Mela: पीएम मोदी द्वारा 71000 से अधिक लोगों के लिए नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर वितरित किए जाने की ख़बर
X

पीएम मोदी द्वारा आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले में आज से एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, जिसमें 71000 से अधिक युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके सार्वजनिक रूप से सूचित किया कि उन्हें सुबह 10.30 बजे इन युवाओं को नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर देने का सौभाग्य मिलेगा।

युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए पीएम मोदी की सरकार पूरी तरह समर्थन कर रही है। रोजगार मेलों को एक महत्वपूर्ण पहचान देने वाले इस कदम से, युवा प्रतिभाओं को सरकारी विभागों और मंत्रालयों में नौकरी प्राप्त करने का अवसर मिलता है।

रोजगार मेले के दौरान आज नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को विभिन्न सेक्टरों में नौकरी का मौका मिला है। यहां पर केंद्र और राज्य सरकारों के विभागों में भर्तियां हो रही हैं जिससे विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। युवा प्रतिभाओं को राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में रोजगार का मौका मिलता है।

यह रोजगार मेला पीएम मोदी द्वारा आयोजित किया गया है और यह देशभर के 44 स्थानों पर आयोजित हो रहा है। युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस तरीके से लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाना लक्ष्य रखा गया है।

यह रोजगार मेला 22 अक्टूबर 2022 से शुरू किया गया था और अब तक इसका आयोजन 6 बार किया गया है। विभिन्न स्थानों पर हुए इस मेले में 70,000 से 71,000 युवाओं को नौकरियों का मौका मिला है।

इस रोजगार मेले के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का अवसर मिल रहा है, जो उन्हें राष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय बनाने में मदद करेगा।

Tags:
Next Story
Share it