Maruti WagonR: Creta को देगी टक्कर, जानें इसके धांसू फीचर्स और माइलेज, मिलेगा शक्तिशाली इंजन

Maruti WagonR: Creta को देगी टक्कर, जानें इसके धांसू फीचर्स और माइलेज, मिलेगा शक्तिशाली इंजन
X

Maruti WagonR: Creta को देगी टक्कर, जानें इसके धांसू फीचर्स और माइलेज, मिलेगा शक्तिशाली इंजन

Khet Khajana, New Delhi, Maruti WagonR : भारत की सबसे लोकप्रिय और बिकने वाली कारों में से एक है। इस कार को अपने विशाल कैबिन, उच्च फ्यूल इफिशेंसी और कम मेंटेनेंस की वजह से ग्राहकों ने खूब पसंद किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Maruti WagonR ने अपने नए अवतार में Creta जैसी प्रीमियम SUV को भी चुनौती देने की तैयारी कर ली है? जी हां, Maruti WagonR ने अपने इंजन, लुक और फीचर्स में काफी बदलाव किए हैं, जिससे यह कार अब और भी आकर्षक और शानदार लगती है। तो आइए जानते हैं कि Maruti WagonR में क्या-क्या नया है और यह Creta से कैसे बेहतर है।

Maruti WagonR: लल्लनटॉप फीचर्स

Maruti WagonR में आपको कई आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स मिलेंगे, जो आपको एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देंगे। इनमें से कुछ फीचर्स निम्नलिखित हैं:

7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: इस सिस्टम में आपको Android Auto और Apple Carplay का सपोर्ट मिलेगा, जिससे आप अपने स्मार्टफोन को कार के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको नेविगेशन, रिवर्स कैमरा, ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स इनपुट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

चार स्पीकर ऑडियो सिस्टम: इस सिस्टम में आपको एक उम्दा ऑडियो क्वालिटी मिलेगी, जिससे आप अपनी पसंदीदा गाने और रेडियो सुन सकते हैं।

हिल होल्ड कंट्रोल: यह फीचर आपको ढलान पर गाड़ी चलाते समय मदद करता है। यह फीचर आपको ब्रेक पर रखता है, जब तक आप एक्सेलरेटर पर पैर नहीं रखते हैं। इससे आपको गाड़ी को पीछे नहीं जाने देने के लिए ब्रेक और एक्सेलरेटर को बार-बार बदलने की जरूरत नहीं पड़ती है।

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स: इस फीचर से आप अपनी स्टीयरिंग से ही ऑडियो, फोन और क्रूज कंट्रोल को ऑपरेट कर सकते हैं। इससे आपको अपनी नज़र रोड से हटाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

Maruti WagonR: शक्तिशाली इंजन

Maruti WagonR में आपको तीन इंजन विकल्प मिलेंगे, जो आपको अलग-अलग परफॉर्मेंस और माइलेज देंगे। इनमें से पहला है 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन, जो 67 बीएचपी की पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन के साथ आता है। इस इंजन का माइलेज 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Tags:
Next Story
Share it