आ गया दिलों पर राज करने OnePlus का मिड रेंज फ्लैगशिप फोन, मिलता है 100W चार्जिंग सपोर्ट

आ गया दिलों पर राज करने OnePlus का मिड रेंज फ्लैगशिप फोन, मिलता है 100W चार्जिंग सपोर्ट
X

OnePlus ने आज दो नए फोन लॉन्च किए हैं। पहला है उनका फ्लैगशिप फोन OnePlus 12 और दूसरा है मिड-रेंज फोन, जिसे OnePlus 12R नामकी शीर्षक से पहचाना जा रहा है। यह वास्तविक रूप से उसी फोन का नया रूप है जिसे उन्होंने पिछले महीने चीन में OnePlus Ace 3 के नाम से लॉन्च किया था। यह फोन पिछले वर्ष लॉन्च किए गए OnePlus 11R का अपग्रेडेड संस्करण है और इसमें कई संशोधन किए गए हैं। आइए अब देखते हैं कि इस नए फोन में कौन-कौन सी विशेषताएं हैं।

OnePlus 12R specifications

OnePlus 12R अपने पूर्व मॉडल OnePlus 11R और नए फ्लैगशिप फोन OnePlus 12 की तरह दिखता है। केवल एक अंतर है कि अब अलर्ट स्लाइडर बाएं तरफ स्थित है। इसके अलावा, फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। अलर्ट स्लाइडर एक छोटा सा स्विच है जिसे आप विभिन्न मोड्स में सेट कर सकते हैं, जैसे कि रिंग, वाइब्रेट, या साइलेंट। इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर का मतलब है कि आप अपनी उंगली से स्क्रीन को छूकर फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

OnePlus 12R Features

OnePlus 12R की स्क्रीन थोड़ी कर्व्ड है और ऊपर बीच में एक छोटा सा कैमरा छेद है. स्क्रीन का साइज 6.78 इंच है और ये बहुत अच्छी क्वालिटी वाली BOE X1 OLED टेक्नोलॉजी से बनी है. इसकी ब्राइटनेस भी काफी ज्यादा है (4,500 nits), तो धूप में भी आपको स्क्रीन साफ दिखेगी. खास बात ये है कि स्क्रीन की रिफ्रेश रेट बहुत स्मूथ है (120Hz) और ये आपके काम के हिसाब से बदल भी सकती है (90Hz या 72Hz). साथ ही, ये कई सारे स्टैंडर्ड्स को पूरा करती है जैसे HDR10+, Dolby Vision और DisplayMate A+. स्क्रीन को मजबूत बनाने के लिए ऊपर से Corning Gorilla Glass Victus 2 का इस्तेमाल किया गया है.

OnePlus 12R Camera

पीछे की तरफ, OnePlus 12R में तीन कैमरे लगे हैं. पहला कैमरा सबसे खास है, इसे Sony IMX890 कहा जाता है और इसकी क्षमता 50MP है. . दूसरा कैमरा चौड़ी फोटो लेने के लिए है और इसकी क्षमता 8MP है. तीसरा कैमरा बहुत करीब की चीजों को बड़ा करके लेने के लिए है और इसकी क्षमता 2MP है. सामने की तरफ सेल्फी लेने के लिए 16MP का कैमरा दिया गया है.

OnePlus 12R Battery

OnePlus 12R के अंदर एक दमदार प्रोसेसर है जिसे Snapdragon 8 Gen 2 कहा जाता है. साथ ही, इसमें 12GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज दी गई है. बैटरी की बात करें तो इसमें 5,500mAh की बड़ी बैटरी है जो पूरे दिन चल सकती है. साथ ही, ये फोन बहुत तेज चार्ज भी होता है (100W वायर्ड चार्जिंग). खास बात ये है कि ये नई टेक्नोलॉजी (Battery Health Engine) बैटरी को लंबे समय तक सही रखने में मदद करती है.

Tags:
Next Story
Share it