पूरे हरियाणा में लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे, ये विभाग दुष्यंत चौटाला के पास : अनुराग ढांडा

पूरे हरियाणा में लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे, ये विभाग दुष्यंत चौटाला के पास : अनुराग ढांडा
X

खेत खजाना, बाढ़डा/ चरखी दादरी, 18 नवंबर, आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार को बाढ़डा के गांव काकडोली में जनसभा की। इस कार्यक्रम का आयोजन युवा नेता दीपक काकडौली की तरफ से किया गया था। इस दौरान अनुराग ढांडा ने कहा कि ये बदलाव का दौर है और पूरा देश बहुत बड़े बदलाव से गुजर रहा है। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि कोई इंकलाब हो, बदलाव हो, क्रांति हो और हरियाणा के लोग चुप होकर बैठ जाएं। जब आजादी की लड़ाई लड़ी तब भी हरियाणा के लोग सबसे आगे रहे और जब बॉर्डर पर शहीद होने की बात आती है तो भी सबसे आगे रहते हैं। हरियाणा पंजाब क्रांतिकारी इलाका रहा है। इस बार बदलाव करने में पंजाब बाजी मार गया लेकिन अब 2024 में हरियाणा भी बदलाव करने जा रहा है, हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा सरकार 2014 में आई तो बड़ी बड़ी बात कर रहे थे कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। लेकिन पिछले नौ साल में पूरे देश में भाजपा सरकार ने 2 लाख रोजगार भी नहीं दिए। अब लोग इनको समझ चुके हैं कि भाजपा सरकार केवल झूठ बोलने का काम करती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का मुख्यमंत्री खट्टर भाजपा के लिए प्रचार करने राजस्थान गए हुए थे और कह रहे थे कि राजस्थान में भाजपा की सरकार आने पर गरीब परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएंगे। मैंने सीएम खट्टर से पूछा कि हरियाणा में पिछले 9 साल से भाजपा की सरकार है, 450 रुपए में हरियाणा के लोगों को गैस सिलेंडर क्यों नहीं देते? सीएम खट्टर राजस्थान में जाकर कहते हैं कि गेहूं पर एमएसपी के साथ बोनस देकर 2700 रुपए में खरीद करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर राजस्थान के लोगों को बेवकूफ समझ रहे थे। जबकि हरियाणा में किसानों को 150 रुपए बढ़ा कर देने के बाद भी सिर्फ 2275 रुपए मिलते हैं और राजस्थान के किसानों को 2700 रुपए प्रति क्विंटल देंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों को 2700 रुपए प्रति क्विंटल दाम क्यों नहीं मिल सकता। ये लोग केवल सरकार बनने से पहले झूठ बोलते हैं।

उन्होंने कहा कि बाढ़डा के लोग तो बहुत भोले है, यहां के लोगों ने चौटाला परिवार की बातों पर यकीन करके यहां से चुन कर विधानसभा में भेजा। लेकिन उन्होंने यहां के लोगों की पीठ में छूरा घोंपने का काम किया। उन्होंने कहा था 5100 रुपए पेंशन करावाएंगे, लेकिन नहीं करवाए। उन्होंने भाजपा के खिलाफ वोट मांगा और बाद में उनकी ही गोद में जाकर बैठ गए। किसान आंदोलन में भाजपा ने सभी स्टेडियम को जेल बनाने की परमिशन मांगी, लेकिन केजरीवाल ने एक भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं किए। लेकिन जजपा को किसानों ने वोट देकर भेजा था वो सड़कों पर किसानों की लाशें गिरती देखते रहे, सरकार से बाहर आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। चौटाला परिवार की नब्ज नब्ज में भ्रष्टचार भरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 24 घंटे ठेके खुले रहते है। यमुनानगर में जहरीली शराब पीकर लोग मर गए, उससे पहले सोनीपत और पानीपत से ये खबरें आई थी। पूरे हरियाणा में लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं। ये विभाग दुष्यंत चौटाला के पास है जो 24 घंटे ठेके खुलवाता है। हरियाणा में इतनी जानें जा रही हैं, आज तक हरियाणा में शराब घोटाले की जांच नहीं हुई। जबकि दिल्ली में तथाकतिथ घोटले में आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और अब अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कहा रहे है, लेकिन क्या हवा को कोई कैद कर पाया है। क्या कोई विचारों को कैद कर सकता है? उन्होंने कहा कि इनके अंदर अंग्रेजों जैसा अहंकार है।

उन्होंने कहा अनिल विज कहते है भूपेंद्र हुड्डा के लिए जेल में कमरा तैयार है। आज तक कांग्रेस वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। कहीं ऐसा तो हो जो कमरा भूपेंद्र हुड्डा के लिए तैयार किया था एक साल बाद अनिल विज को न जाना पड़े। जब आम आदमी पार्टी की सरकार होगी एक एक लूटेरा सलाखों के पीछे होगा। उन्होंने ने कहा कि पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त, ट्यूबवेल की बिजली 24 घंटे दी जा रही है और सारे बकाया बिल माफ कर दिए हैं। दिल्ली में 80 प्रतिशत और पंजाब में 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल जीरो आता है। जबकि हरियाणा में 300 यूनिट का 1700 और 600 यूनिट का 3700 रुपये बिजली बिल भरना पड़ता है। इसके अलावा पंजाब में किसानों का 15 लाख ट्यूबवेलों को बिजली बिल जीरो आता है। बिजली बिलों को माफ करने का जादू सिर्फ अरविंद केजरीवाल के पास है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी वादे नहीं करती गारंटी देती है।

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा 300 यूनिट बिजली देने की कह रहे हैं, जब भूपेंद्र हुड्डा 10 साल तक सीएम रहे तब क्यों नहीं दी। तब उनका हाथ किसने पकड़ा था। जब आप सता में थे तब तो लोगों के लिए काम नहीं किया और अब लोगों को बरगला रहे हैं। प्रदेश की जनता समझ चुकी है। यदि जनता को इन्हीं मुद्दों पर वोट करना है तो वो ओरिजनल आम आदमी पार्टी को वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ दुष्यंत चौटाला और भाजपा सरकार का धोखा आज बेपर्दा हो गया। वैसे भी हरियाणा के एक भी युवा को इस झूठे आरक्षण से नौकरी नहीं मिली थी। सरकार में 30 से ज्यादा पेपर लोक हो चुके हैं, जिससे युवाओं का सरकारी नौकरी का सपना टूटा और निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को 75% आरक्षण भी जुमला साबित हुआ। इस मौके पर यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनीष यादव, धनराज कुंडू, राकेश चांदवास, दलजीत तालू, एडवोकेट मंजीत, सत्यनारायण यादव, रिंपी फौगाट, गीता श्योराण समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it