यूपी के इस शख्स की महनत देख PM Modi हुए खुश, दिया इतना बड़ा इनाम, बन गया भारत का ब्रांड एंबेसडर

यूपी के इस शख्स की महनत देख PM Modi हुए खुश, दिया इतना बड़ा इनाम, बन गया भारत का ब्रांड एंबेसडर
X

यूपी के इस शख्स की महनत देख PM Modi हुए खुश, दिया इतना बड़ा इनाम, बन गया भारत का ब्रांड एंबेसडर

खेत खजाना : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के हरैया विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अजय सिंह ने अपनी मेहनत और लगन से एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वे देश में विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं। इसके लिए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है। आइए जानते हैं कि विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर कौन होते हैं और अजय सिंह ने इस दर्जे को पाने के लिए क्या किया है।

विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर कौन होते हैं?

विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर वे लोग होते हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के विजन को जन जन तक पहुंचाने में अपना योगदान देते हैं। ये लोग नमो ऐप पर साइन अप करके विकसित भारत एंबेसडर मॉड्यूल में शामिल होते हैं। इस मॉड्यूल में उन्हें केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और पहलों के बारे में जानकारी मिलती है। उन्हें इन योजनाओं का लाभ उठाने और दूसरों को भी इसका लाभ दिलाने के लिए प्रेरित किया जाता है। इसके अलावा, उन्हें विकास के मुद्दों पर अपनी राय और सुझाव भी देने का मौका मिलता है।

विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए उन्हें नमो ऐप पर कुछ चुनौतियां पूरी करनी होती हैं। जैसे कि नमो ऐप को अपने दोस्तों, परिवार, साथियों और समुदाय के सदस्यों को शेयर करना, नमो ऐप पर विकसित भारत के विषयों पर चर्चा करना,

विकसित भारत के एंबेसडर

विकसित भारत के एंबेसडर वो लोग हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के विजन को जन जन तक पहुंचाने में सहायक होते हैं। ये लोग नमो ऐप के माध्यम से प्रधानमंत्री के संदेशों, योजनाओं और उपलब्धियों को लोगों के साथ साझा करते हैं और उन्हें भी इस ऐप से जोड़ने का प्रयास करते हैं। विकसित भारत के एंबेसडर बनने के लिए नमो ऐप पर विकसित भारत एंबेसडर मॉड्यूल में साइन अप करना होता है। इस मॉड्यूल में विभिन्न टास्क और चुनौतियां दी जाती हैं जिन्हें पूरा करके एंबेसडर अपने स्कोर और रैंकिंग को बढ़ा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2023 में नमो ऐप पर विकसित भारत एंबेसडर मॉड्यूल में प्रभावी कार्य करने की 100 दिन की चुनौती स्वीकार करने का आग्रह किया था।

बस्ती के बीजेपी विधायक अजय सिंह ने इस चुनौती को स्वीकार करके अपनी जी तोड़ मेहनत से देश में विकसित भारत के एंबेसडर की टॉप 5 सूची में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में नमो ऐप पर एक लाख से अधिक सदस्य जोड़े और उन्हें प्रधानमंत्री के विकास के विजन से परिचित कराया। उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर लोगों को नमो ऐप के फायदे, फीचर्स और उपयोगिता के बारे में बताया और उन्हें इस ऐप से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायक अजय सिंह की इस मेहनत को सराहते हुए उन्हें विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर बनाया है। उन्होंने उन्हें एक्स पर बधाई दी और उनके साथ व्यक्तिगत रूप से मिलने का वादा किया है। विधायक अजय सिंह ने इस सम्मान के लिए प्रधानमंत्री और पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे पूरी ईमानदारी से विकसित भारत के अभियान में अपना योगदान देते रहेंगे और लोगों को भी इस जन आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

Tags:
Next Story
Share it