हरियाणा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का खास तोहफा

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रक्षाबंधन के खास मौके पर प्रदेश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है

हरियाणा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिया रक्षाबंधन का खास तोहफा
X

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रक्षाबंधन के खास मौके पर प्रदेश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है। वे महिलाओं और उनके 15 वर्ष तक के बच्चों को 29 अगस्त 2023 के दोपहर 12 बजे से 30 अगस्त 2023 की मध्यरात्रि 12 बजे तक हरियाणा राज्य परिवहन की साधारण बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा प्रदान किया है।

हरियाणा राज्य परिवहन: सुरक्षित और समयबद्ध परिवहन का स्रोत

हरियाणा राज्य परिवहन एक सरकारी संस्था है जो यातायातियों को सुरक्षित और समयबद्ध परिवहन की सुविधा प्रदान करती है। इसके 24 डिपो और 13 सब डिपों से लगभग 3756 बसों का संचालन होता है और प्रतिदिन 9.93 लाख किलोमीटर की दूरी परिवहन की जाती है, जिससे लगभग 5.54 लाख यात्रियों को यात्रा की सुविधा मिलती है।

सामाजिक दायित्वों की पूर्ण करने का लक्ष्य

हरियाणा राज्य परिवहन का मुख्य लक्ष्य सामाजिक दायित्वों की पूर्ण करना है और सुरक्षित और सुलभ यात्रा की सुविधाएं प्रदान करना है। इसी उद्देश्य के तहत, रक्षाबंधन के पावन पर्व पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं और उनके 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की है।

निष्कर्ष: महिलाओं के लिए विशेष तोहफा

रक्षाबंधन के त्योहार पर हरियाणा में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा देने से सरकार ने महिलाओं के साथ उनके समृद्धि और सुरक्षा की परामर्शित सोच का प्रतीक दिखाया है। इस मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ उठाकर महिलाएं और उनके बच्चे आसानी से यात्रा कर सकेंगे और समृद्धि की ओर अग्रसर हो सकेंगे।

Tags:
Next Story
Share it