Ram Bhajan: कश्मीरी छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया श्री राम का भजन! यहां देखे वीडियो

Ram Bhajan: कश्मीरी छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया श्री राम का भजन! यहां देखे वीडियो
X

Ram Bhajan: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख बड़ी नजदीक है, और 22 जनवरी का इंतजार भक्तों के लिए बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में फैले राम भक्त इस दिन को महत्वपूर्ण मान रहे हैं, जब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। प्रधानमंत्री मोदी खुद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे, जिससे पूरा देश राममय माहौल में रूपांतरित हो रहा है। सोशल मीडिया पर राम भजनों की बाढ़ उत्कृष्ट है, जिसके तहत हर कोई राम भक्ति में लीन हो रहा है और राम भजन गाना जारी है। इसी के बीच, एक जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम छात्रा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।


वीडियो में बतूल ज़हरा, जो जम्मू-कश्मीर के उरी स्थित रहने वाली पहाड़ी छात्रा हैं, पहाड़ी भाषा में राम भजन गाती हुई दिखाई दे रही हैं। वह कॉलेज के प्रथम वर्ष की छात्रा हैं और इस वीडियो के माध्यम से 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ने का संदेश दे रही हैं। बतूल ज़हरा का यह वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किया गया है।

22 जनवरी को होगी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा में मुख्य यजमान के तौर पर शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर में अक्षत निमंत्रण दिया जा रहा है. 4000 से ज्यादा साधु संत भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में मौजूद रहेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम कल यानी मंगलवार 16 जनवरी से शुरू हो जाएंगे. प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले 11 यजमान आज (15 जनवरी) से 45 विशेष नियमों का पालन करेंगे. इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिनों का खास व्रत कर रहे हैं.

Tags:
Next Story
Share it